ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

प्रेसिडेंसी इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मना प्रथम स्थापना दिवस

नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर) : स्थानीय प्रेसिडेंसी इंटरनेशनल स्कूल का प्रथम स्थापना दिवस शुक्रवार को स्कूल परिसर में ही काफी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर संविधान के निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती भी मनाई गई। इसको लेकर कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया था। जिसका अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया डॉ. आदित्य प्रकाश, स्कूल के चैयरमेन एसके सुमन और प्राचार्य डॉ एसएन पांडेय ने दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया।

मौके पर प्राचार्य एसएन पांडेय ने बताया कि इस स्कूल में छात्र-छात्रओं को पढ़ाई के साथ-साथ संस्कार की शिक्षा भी दी जाती है। स्कूल के निदेशक सुरेंद्र कुमार सुमन ने कहा कि बाबा साहब के आदर्शों को ध्यान में रखकर ही एक वर्ष पहले इस विद्यालय की स्थापना की गई थी। यहां पर्यावरण व बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत भी की जाएगी।

इस पहले स्थापना दिवस के मौके पर स्कुल के वर्ग में प्रथम स्थान पाने वाले स्कूली छात्र छात्राओं को अनुमंडल पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश द्वारा मैडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। मौके पर कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए। जिसमें असम का लोकनृत्य, झारखंड का लोकनृत्य, आधुनिक नृत्य, गीत संगीत, योग क्रिया इत्यादि की प्रस्तुति की गयी। कार्यक्रम के अंत में चैयरमेन एसके सुमन ने सभी को धन्यवाद दिया।