ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

असमाजिक तत्वों की साजिश को प्रशासन ने किया नाकामयाब

नवगछिया/भागलपुर : भागलपुर जिला में असामाजिक तत्वों द्वारा अच्छे माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया गया. परन्तु जिला प्रशासन व पुलिस बल ने असामाजिक तत्वों के मंसूबों पर तमाचा जड़ दिया. घटना रविवार सुबह छ: बजे के लगभग की है. हुसैनाबाद बाल्टी कारखाना के जगदम्बा चौक स्थित एक धार्मिक स्थल पर एक पारदर्शी डिब्बे में कुछ आपत्तिजनक चीज रखकर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया. इस घटना के तुरंत बाद यह सोशल मीडिया व अन्य सहयोग से आग की तरह क्षेत्र में फैल गई. लोगों का हुजूम जमा होने लगा एवं सड़क जाम करते हुए नारेबाजी व टायर आदि जलाया जाने लगा.

मौजूद लोगों ने नारेबाजी करते हुए बूचड़खाने हटाने की मांग करने लगे. मामले की नजाकत को समझते हुए कुछ ही क्षणों में मोजाहिदपुर, हबीबपुर, बबरगंज, ततारपुर पुलिस सहित रैफ के जवान मौके पर पहुँचकर पूरे इलाके को पुलिस छावनी में बदल दिया. प्रशासन के कई आलाधिकारी जिसमें कि एडीएम हरिशंकर प्रसाद, सदर एसडीओ रोशन कुशवाहा, डीएसपी लाँ एण्ड आँर्डर राजेश सिंह प्रभाकर, सिटी डीएसपी शहरयार अख्तर मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाने में लगे. उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि जिस क्षेत्र में असामाजिक तत्वों के द्वारा सौहार्द को बिगाड़ने का असफल प्रयास किया गया है उस क्षेत्र के सभी सीसीटीवी कैमरों की मदद से सौहार्द बिगाड़ने वाले को पकड़कर कड़ी सजा दिलवाई जाएगी. साथ ही उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि बूचड़खाना हटाने की मांग पर स्थानीय लोगों से बैठक कर समाधान निकाला जाएगा.

वहीं जिला प्रशासन के द्वारा एहतियात के तौर पर अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है. जिलाधिकारी आदेश तितरमारे ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह न फैले इसके लिए अगले आदेश तक यह निर्णय लिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ युवकों के फेसबुक व व्हाट्सअप पर नजर रखी जा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि असामाजिक तत्वों के द्वारा रखे गए आपत्तिजनक समान कि जिला पशुपालन पदाधिकारी जाँच कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने अपील किया कि जनता ऐसी अफवाह पर ध्यान न दें. वहीं माहौल में बदलाव आने के बाद लोगों ने धार्मिक स्थल को साफ कराकर पूजा अर्चना किया. लोगों के द्वारा हलवा का प्रसाद बनाकर बाँटा गया. साथ ही जागरण भी किया गया.