ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर निकाय चुनाव: डीआरडीए में होगा नामांकन 19 से

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर (NNN): नगर निकाय चुनाव को लेकर नगर निगम भागलपुर के अभ्यर्थी डीआरडीए के प्रथम मंजिल पर निर्वाची पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह के समक्ष पर्चे दाखिल करेंगे। जबकि सुल्तानगंज नगर परिषद के अभ्यर्थी सदर के भूमि सुधार उप समाहर्ता के कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे। अभी डीसीएलआर के प्रभार में सदर एसडीओ रोशन कुशवाहा हैं। निकाय चुनाव को लेकर 19 अप्रैल से नामांकन होगा। यह नामांकन 11 बजे से तीन बजे तक लिया जाएगा।

नगर निगम के निर्वाची पदाधिकारी के अनुसार  डीआरडीए के हॉल में 15 एआरओ बैठेंगे। सभी एआरओ के बीच वार्ड का बंटवारा कर दिया जाएगा। संबंधित प्रत्याशी अपने एआरओ के समक्ष पहले अपने कागजात को जमा करेंगे। एआरओ चेक लिस्ट के आधार पर प्रत्याशियों के द्वारा जमा किए गए कागजात की जांच करेंगे। आयोग ने एक प्रत्याशी को नामांकन पत्र के साथ क्या-क्या जमा करना है कि सूची जारी की है। इस सूची के आधार पर कागजात का मिलान किया जाएगा। जब सभी कागजात सही पाये जाएंगे तो अभ्यर्थी को अंतिम में निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन फार्म जमा करना होगा।

उधर, सभी प्रत्याशियों को अपने-अपने नगर निकायों से अनापत्ति पत्र जमा करना होगा। नामांकन दाखिल करने से पूर्व नगर निकाय का किसी भी तरह का बकाया रहने पर वे चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हो जाएंगे।