ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

राष्ट्रपति के आगमन पर बदली ट्रैफिक व्यवस्था

नवबिहार समाचार, भागलपुर। महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के दौरे को लेकर कहलगांव व खुदाई स्थल विक्रमशिला की ट्रैफिक व्यवस्था बदल दी गई है। दो और तीन अप्रैल को राष्ट्रपति का कार्यक्रम है। कहलगांव शहर से खुदाई स्थल विक्रमशिला तक जाने में कई स्थानों पर बैरीकेडींग, चेकपोस्ट और ड्रॉप गेट लगाने का निर्देश भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को दिया गया है। तीन को ऐतिहासिक धरोहर विक्रमशिला में राष्ट्रपति के संबोधन के करीब एक-डेढ़ घंटे पूर्व आवागमन बाधित हो जाएगा। विभिन्न चेक पोस्ट व ड्रॉप गेटों पर पुलिस के साथ दंडाधिकारियों की तैनाती रहेगी।

जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने सुगम यातायात के लिए भवन प्रमंडल को आवश्यक निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहलगांव के सत्कार चौक से अनुमंडल परिसर के अंतिम छोर तक तथा अनुमंडल परिसर से सिंचाई विभाग के भवन के अंतिम छोर तक बैरीकेडींग लगाने को कहा है। इन स्थानों पर एक अप्रैल तक बैरीकेडींग लगा दिए जाएंगे। सिंचाई विभाग के भवन से गांगुली पार्क चौक तक तथा गांगुली पार्क चौक से अनादिपुर चौक तक तथा अनादिपुर चौक से बटेश्वर स्थान रोड होते हुए नंदगोला मोड़ पर बैरीकेडींग लगेगी। अनादिपुर से विक्रमशिला स्टेशन होते हुए परशुरामचक मोड़ पर बैरीकेडींग तथा खुदाई स्थल पर ड्रॉपगेट लगाने का निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा अनादिपुर-कासड़ी-

ओरियप होते हुए खुदाई स्थल तक पहुंचने वाले मार्ग पर अवस्थित उच्च विद्यालय, अंतीचक के सामने एक ड्रॉप गेट का निर्माण किया जाना है। उच्च विद्यालय, अंतीचक के प्रांगण में उपलब्ध भूखंड पर दोपहिए वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है। उच्च विद्यालय, अंतीचक के आगे बढ़ने पर बांयी ओर अवस्थित दुर्गा स्थान के ठीक बगल में उपलब्ध भूखंड पर सभी प्रकार के चारपहिया वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है। अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र, अंतीचक के पीछे उपलब्ध भूखंड पर दोपहिए व चारपहिया वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है। हेलीपैड के पास ही एंबुलेंस व अग्निशमन के वाहनों को रखे जाने की व्यवस्था की गई है।