ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

BSEB : नहीं मिला है एडमिट कार्ड तो पढ़ें यह राहत वाली खबर

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एडमिट कार्ड में गड़बड़ी की शिकायत करने वाले स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है. समिति ने यह व्यवस्था दी है कि जिन स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड नहीं मिला है या उनके एडमिट कार्ड में सब्जेक्ट की गड़बड़ी है उनके लिए परीक्षा के बाद एक सप्लीमेंट्री एग्जाम लिया जाएगा जिसमें वो अपने विषय की परीक्षा दे सकेंगे.

समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ऐसा उन स्टूडेंट्स के हित को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है जो अपने विद्यालय प्रशासन की गलतियों का शिकार हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह सप्लीमेंट्री एग्जाम मई के अंतिम सप्ताह या जून के पहले सप्ताह में लिया जाएगा. इसमें शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को डिविजन भी दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हालांकि समिति ने अपने स्तर से सभी विद्यालय प्रधानों को स्टूडेंट्स के फॉर्म भरने के दौरान हुयी गलतियों या सब्जेक्ट्स में हुयी गलतियों को सुधार करने का कई मौका उपलब्ध कराया, लेकिन उनके द्वारा ध्यान नहीं दिया गया. इसके बावजूद समिति ने स्टूडेंट्स के हितों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है.

बता दें कि इंटर एग्जाम 14 फ़रवरी से शुरू होना है. एडमिट कार्ड में सुधार कराने के लिए 10 फरवरी तक अंतिम तारीख निर्धारित थी. स्कूल और कॉलेजों को अपने यहां दाखिल स्टूडेंट्स का ऑनलाइन आवेदन करना था ताकि विद्यालय परीक्षा समिति में गलती सुधार के गोरखधंधे को बंद किया जा सके. बावजूद इसके कई स्टूडेंट्स ने एडमिट कार्ड नहीं मिलने संबंधी शिकायत की है. इसको लेकर सैकड़ों छात्र रविवार को राजधानी पटना के समिति कार्यालय में भी पहुंच गए थे जहां उन्होंने भारी तोड़फोड़ भी की थी.