ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में पकड़ा गया वाहन लुटेरा गिरोह का सरगना अमोल पासवान

भागलपुर। एनएच-80 पर हुए वाहन लूट के गिरोह का खुलासा होने के बाद पटना और भागलपुर पुलिस की टीम ने मंगलवार रात कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान नवगछिया थाने के तेतरी गांव से गिरोह के सरगना अमोल पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि गिरोह के कई सदस्य अब भी फरार हैं और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। पटना के हाथीदह और पंडारक थाने की पुलिस सुल्तानगंज में कैंप कर रही है।

भागलपुर और नवगछिया के लुटेरों द्वारा संगठित गिरोह बनाकर पटना से साहिबगंज के बीच चार पहिया वाहनों की लूट की जा रही थी। मंगलवार को सुल्तानगंज पुलिस के हत्थे चढ़े गोपालपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव के साकेत कुंवर ने वाहन लूट का खुलासा किया। सप्ताह दिन के अंदर गिरोह द्वारा हाथीदह सड़क से चार वाहनों की लूट की गई थी। लूट के दो वाहनों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। साकेत कुमार ने पूछताछ में स्वीकार किया था कि लूट के वाहनों का गिरोह सरगना अमोल पासवान खपाने का काम करता था। देर रात अमोल पासवान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने नवगछिया और भागलपुर के कई मोटर गैरेज में छापेमारी की। इसके पहले साकेत कुमार की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने फरार चंदन कुमार और प्रेम यादव को बबरगंज थाना क्षेत्र के अलीगंज गंगटी के पास से लोडेड हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया था। गिरोह के छह सदस्य अब भी फरार हैं।

हाथीदह थाना प्रभारी अविनाश कुमार व पंडारक थाना प्रभारी दिवाकर विश्वकर्मा ने कहा कि 28 जनवरी से लेकर छह फरवरी के बीच गिरोह द्वारा थाना क्षेत्र के चार वाहनों की लूट की गई थी। दो वाहन बरामद कर लिए गए हैं और ट्रैक्टर बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बुधवार को डीएसपी विधि व्यवस्था राजेश सिंह प्रभाकर सुल्तानगंज थाना पहुंच कर पकड़े गए अमोल पासवान, साकेत कुंवर, चंदन कुमार एवं प्रेम यादव से पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार साकेत कुमार चार बार पहले भी जेल जा चुका है और गिरोह का वह सक्रिय सदस्य है। गिरफ्तार साकेत कुंवर ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि नवगछिया जेल में अमोल पासवान से दोस्ती हुई थी। वह चार बार जेल जा चुका है।