धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 13 फ़रवरी 2017

इस बार मैट्रिक-इंटर की परीक्षा में नहीं होगी मीडिया कवरेज

पटना बिहार में शिक्षा और नौकरी के नाम पर लगातार हो रहे घोटाले का सच दुनिया के सामने है. इंटर टॉपर्स घोटाला हो या परीक्षा में नकल कराने के लिए  खिड़की- दीवार पर लटकने वाली घटना हो. या फिर नौकरी में मेहनत करने वाले युवाओं की जगह प्रश्न पत्र लीक करने का मामला या सेटिंग करने का मामला हो. बिहार पूरी तरह से इस मामले में बदनाम हो चुका है. ऐसी स्थिति में बिहार सरकार द्वारा मैट्रिक औए इंटर की इस साल की परीक्षा में मीडिया कवरेज पर ही रोक लगा दिया गया है.   

आपको बता दें कि दसवीं और इंटर की परीक्षा में नकल के आरोपों और पिछले साल हुए टॉपर्स घोटाले से जली बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अब फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. पिछले साल परीक्षाओं में किये गए कदाचार की तस्वीर मीडिया के कारण पूरे देश ने देखा और सरकार की बहुत ही किरकिरी हुई. परीक्षाओं में कदाचार की स्थिति को लेकर सरकार को काफी फजीहत उठानी पड़ी थी. इस बार समिति ने परीक्षाओं की मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी है.

SP-DM को सख्त निर्देश –

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव अनूप कुमार सिन्हा ने इस सिलसिले में सभी जिलाधिकारियों को पत्र के जरिए दिशा-निर्दश जारी किया है। पत्र में निर्देश जारी किया गया है कि पत्रकारों को सभी परीक्षा केंद्रों से दूर रखा जाए. बिहार बॉक्स के पास इस पत्र की एक कॉपी उपलब्ध है. इसमें जिलाधिकारियों से कहा गया है कि निर्देशों की जानकारी परीक्षा केंद्र के केन्द्राधीक्षकों को दी जाए. अखबारों में इश्तिहार के जरिये भी ये जानकारी दी जा रही है. 
बिहार बोर्ड के इंटर की परीक्षाएं 14 फरवरी से 25 फरवरी के बीच होंगी. वहीं, दसवीं की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होकर 8 मार्च तक चलेंगी. पिछले साल टॉपर स्कैम के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस बार परीक्षाओं को लेकर काफी सख्त कदम उठाए हैं. पहली बार छात्रों के पर्चे डिजिटल तरीके से जांचें जाएंगे.

2 टिप्‍पणियां:

Nitesh Kumar ने कहा…

माननीय मुखमन्त्री जी ने यह बहुत अच्छा किया परमेश्वर को बर्खास्त कर के मै इस बात के धन्यवाद देता हू!

Nitesh Kumar ने कहा…

धन्यवाद

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

Gadget

यह सामग्री अभी तक एन्क्रिप्ट किए गए कनेक्शन पर उपलब्ध नहीं है.

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।