ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया के जीबी कॉलेज में हुआ नेशनल सेमिनार

नव-बिहार न्यूज़ नेटवर्क, नवगछिया। स्थानीय गजाधर भगत महाविद्यालय में मंगलवार को आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रमा शंकर दुबे, प्रति कुलपति प्रोफेसर अवध किशोर राय, इस महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर जनार्दन शर्मा, रसायनविद् सह मुख्य अतिथि प्रोफेसर एन बी सिंह, भागलपुर के प्रोफेसर ज्योतिंद्र चौधरी एवं संयोजक प्रोफेसर अशोक कुमार झा ने सामूहिक रुप से दीप जलाकर किया।

"इंपेक्ट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑन केमिकल साइंस" विषय पर आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में आए शारदा विश्वविद्यालय दिल्ली के प्रोफेसर एनबी सिंह व आईसीएआर दिल्ली के प्रधान वैज्ञानिक पीके ठाकुर ने इस दौरान अपने व्याख्यान दिए। वहीं कुलपति प्रोफेसर रमाशंकर दुबे ने नेनो ड्रग इनफार्मेशन साइंस पर चर्चा की। प्रति कुलपति प्रोफेसर अवधेश कुमार राय ने नैनो टेक्नोलॉजी के उपयोग पर बल दिया। कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर अशोक कुमार झा ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की बढ़ती उपयोगिता के बारे में जानकारी दी। वहीं विश्वविद्यालय के रसायन विभाग के हेड ज्योतिंद्र चौधरी ने भी अपना विचार व्यक्त किया। इसी क्रम में चार शोधार्थियों ने भी अपना शोधपत्र पढ़ा। कार्यक्रम का संचालन संयोजक अशोक कुमार झा ने किया साथ ही उन्होंने बताया कि इसका समापन विश्वविद्यालय के पीजी रसायन विभाग में होगा।
इस कार्यक्रम से पहले कुलपति ने जीबी कॉलेज में जल प्रदूषण प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। साथ ही कॉलेज के सभागार के बगल में बीसीए की एक सीडी का भी उद्घाटन किया। मौके पर कॉलेज के प्राचार्य प्रोफैसर जनार्दन शर्मा ने बताया कि कुलपति और प्रति कुलपति महोदय की बदौलत इस कॉलेज को नेक से बी ग्रेड मिली है।