ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

तीन लाख रुपय में फ्लेट, पहले आओ पहले पाओ के आधार पर, 13 जनवरी से मिलेगे फार्म

बाड़मेर (राजस्थान)। कम आय वाले और मध्यम आय वर्ग के लिए राजस्थान में मात्र तीन लाख रुपय में फ्लेट का सपना साकार हो सकता है। बाड़मेर यूआईटी ने आवासीय योजना लांच की है। इसके तहत आर्थिक दृष्टि से कमजोर व अल्पआय वर्ग के लिए नगर विकास न्यास ने मुख्यमंत्री जन आवास योजना लांच की है। यूआईटी चेयरपर्सन डॉ.प्रियंका चौधरी ने योजना की जानकारी दी।
पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत 600 आवासों की योजना बनाई है। योजना के फार्म 13 जनवरी से आवेदन किए जा सकेगे। योजना शहर के जोधपुर लिंक रोड पूनम नगर बाड़मेर मगरा में प्रस्तावित की गई है। फ्लेट का आवंटन लॉटरी के जरिए किया जाएगा।
मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत यहां 1 बीएचके व 2 बीएचके केटेगरी के फ्लेट बनाए जाएगे। इनमें आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्ग को मिलने वाले आवासों की कीमत 5 लाख 51 हजार,अल्प आय वर्ग के आवास की कीमत 8 लाख 51 हजार रुपय निर्धारित की गई है। आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्ग के लिए मिलने वाले आवास पर 1.50 लाख का अनुदान भी मिलेगा। जबकि अल्प आय वर्ग के आवास पर 2 लाख का अनुदान मिलेगा।
मुख्यमंत्री जन आवास योजना में आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्ग जिनकी वार्षिक आय 3 लाख रुपए है। अल्प आय वर्ग के लिए 3 से 6 लाख रुपए वार्षिक आय वाले आवेदक आवेदन कर पाएगे।