ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जिओ टक्कर में आइडिया, 1 साल तक का फ्री डेटा आॅफर किया जारी

नई दिल्ली। देश की सबसे बडी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार आइडिया सेल्युलर भी अब अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों की टक्कर में उतर चुकी है। इस कंपनी अपने टैरिफ प्लान में फ्री डेटा ऑफर लॉन्च किया है। गौरतलब है कि आइडिया फिलहाल रिलायंस जियो समेत एयरटेल और वोडाफोन जैसी दिग्गज कंपनियों से तगडी स्पर्धा का का सामना करना पड़ रहा है। मुकेश अंबानी द्वारा रिलायंस जियो यूजर्स के लिए फ्री कॉल और​ डेटा आॅफर जारी करने के बाद यह प्रतिस्पर्धा और अधिक बढ चुकी है। ऐसे में आइडिया ने अपने कस्टमर्स को बनाए रखने के लिए अब यह नया प्लान जारी किया है।
आइडिया के पास 18.5 करोड़ ग्राहकआइडिया सेल्युलर के पास फिलहाल 18.5 करोड़ ग्राहक हैं। कंपनी के इस नए प्लान के तहत 4G स्मार्टफोन वाले कस्टमर्स को और अधिक डेटा दिया जा रहा है। इस कंपनी के कस्टमर्स अब एक नए 4G स्मार्टफोन पर 12 महीने के लिए 9,000 रुपए तक के फ्री इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे।

ये है आॅफर
आइडिया का कहना है कि वह अपने मौजूदा प्रीपेड 4G स्मार्टफोन ग्राहकों को 348 के रीचार्ज पैक के साथ 1जीबी डेटा फ्री देगी। इस पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और एसएमएस भी शामिल हैं। नए 4G स्मार्टफोन पर इस पैक के साथ रीचार्ज कराने पर 3जीबी डेटा अतिरिक्त दिया जाएगा। इस प्लान के वैलिडिटी 28 दिनों के लिए है। इस प्लान के तहत 365 दिनों में अधिकतर 13 बार रीचार्ज कराए जा सकते हैं।

एयरटेल भी जारी कर चुकी है ऐसा प्लान
आपको बता दें कि इससे पहले एयरटेल ने ऐेसे कस्टमर्स को 345 में प्रतिमाह 3जीबी अतिरिक्त डेटा देने की पेशकश की थी जो दूसरी कंपनियों को छोडकर एयरटेल के पास आए हैं और जिन्होंने मिड से हाई एंड प्लान चुने हैं। इसके अलावा एयरटेल ने 8 दिसंबर से अपने अनलिमिटेड वॉयस प्लान की घोषणा भी की थी।

जिओ आॅफर मार्च तक बढा
गौरतलब है रिलायंस जियो ने दिसंबर में अपने फ्री डेटा और वॉयस ऑफर को मार्च तक बढ़ा दिया था। इसके चलते टेलीकॉम इसके बाद अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने 145 और 149 के बीच एंट्री लेवल प्लान लॉन्च किए थे। इन प्लान के तहत 300 एमबी इंटरनेट डेटा के साथ अनिलमिटेड कॉल्स किए जा सकते हैं।