ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आपने देखा है 20 और 50 रुपये का नया नोट! फोटो वायरल

नई दिल्ली :2000 और 500 रुपये के नए नोट जारी करने के बाद आरबीआई ने 20 व 50 रुपये के नए नोटों को जारी करने की घोषणा कर दी है। हालांकि
कहा जा रहा है कि सरकार 100 रुपये का नया नोट भी जल्द ही बाजार में जारी करेगी। ऐसे में सोशल मीडिया पर 20, 50 और 100 रुपये के नए नोट की फोटो वायरल हो रही है।
वैसे सरकार ने साफ कर दिया है कि 20 और 50 रुपये के नए नोट जारी होने के बाद भी पुराने नोट बाजार में मौजूद रहेंगे और चलते भी रहेंगे। लेकिन सोशल मीडिया पर कयास लगाए जा रहे हैं कि नए नोटों के बाजार में सही तरह से आने के बाद सरकार पुराने नोटों को भी बंद करने का ऐलान कर सकती है।
सोशल मीडिया पर जो 20 बीस रुपये का नोट वायरल हो रहा है, उसमें मुंबई का गेट-वे ऑफ इंडिया को दर्शाया गया है और इसका रंग हरा है।
50 रुपये के नए नोट पर लाल किले को दिखाया गया है और वह हल्के पिंक रंग का है। वहीं 100 रुपये के नए नोट में संसद को दर्शाया गया है।
वैसे इस बारे में हम नहीं कह सकते कि यह नोट असल है या नहीं। क्योंकि यह फोटो सिर्फ सोशल मीडिया पर ही वायरल हो रही है। आपको बता दें कि 2000 रुपये के नए नोट जारी होने से पहले ही उसकी फोटो सोशल मीडिया पर आ गई थीं। ऐसे में इसे झूठलाया भी नहीं जा सकता।