ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

महाराष्ट्र में सरकार गठन को शिवसेना की जरूरत नहीं : भाजपा


भाजपा ने दावा किया है कि वह अपने बलबूते हरियाणा और महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी और महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए उसे शिवसेना के समर्थन की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि वह केंद्र में पूर्ववत राजग के घटक दल के तौर पर बनी रहेगी।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पूरा यकीन है कि हम हरियाणा और महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे और चुनावी सर्वेक्षण भी इन दोनों राज्यों में भाजपा के बहुमत पाने की ओर इंगित कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि अगर महाराष्ट्र में भाजपा बहुमत पाने में विफल रहती है तो क्या वह शिवसेना की मदद लेगी शाहनवाज ने कहा कि ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होगी क्योंकि हम वहां बहुमत हासिल करेंगे और महाराष्ट्र के पास पहली बार भाजपा का मुख्यमंत्री होगा।
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना को भाजपा ने नहीं छोडा बल्कि उसने हमारा साथ छोड़ा है और केंद्र में वे अभी भी सरकार में शामिल हैं तथा उसके नेता अनंत गीते भारी उद्योग और सार्वजनिक उपक्रम के मंत्री हैं तथा वृहन्न मुबई महानगर पालिका को दोनों दल साथ मिलकर चला रही है।
शाहनवाज ने शिवसेना के लिए भाजपा के दरवाजे खुले होने की ओर इशारा करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान शिवसेना के खिलाफ बोलने से परहेज किया। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव को भाजपा के पक्ष में करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए शाहनवाज ने कहा कि इन दोनों प्रदेशों के लोगों ने मोदी के नेतृत्व में और भाजपा सरकार के साथ मिलकर इन दोनों प्रदेशों के विकास के वादे के प्रति विश्वास व्यक्त किया है।