ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आतंकवाद की शिक्षा देते हैं मदरसे : साक्षी महाराज


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद साक्षी महाराज ने एक नया विवाद खड़ा करते हुए रविवार को आरोप लगाया कि मदरसे आतंकवाद की शिक्षा का गढ़ हैं।
उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने नादेमउ में आयोजित एक समारोह के बाद संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि मदरसों में राष्ट्रीयता की शिक्षा नहीं दी जाती है। उन्होंने कहा कि मुझे यहां पर एक भी मदरसा बता दें जहां 15 अगस्त 26 जनवरी को तिरंगा फहराया जाता है।
उन्होंने आरोप लगाया, 'मदरसों में आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है। वहां केवल कुरान की शिक्षा देकर आतंकवादी और जिहादी बनाना राष्ट्र के हित में नहीं है।'

बीजेपी सांसद ने मदरसों को शासकीय सहायता दिए जाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि हमारे अधिकांश स्कूल सरकार से कोई सहायता नहीं लेते हैं, जबकि राष्ट्रीयता से वास्ता नहीं रखने वाले सभी मदरसों को सरकारी सहायता दी जाती है।

साक्षी महाराज ने लव जिहाद का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हिंदू लड़कियों को फुसलाने के लिए अरब देशों से पैसा भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिंदू, सिख, जैन आदि की लड़कियों को बहकाने के लिए रेट फिक्स हैं।

उधर, समाजवादी पार्टी (एसपी) ने साक्षी महाराज के बयान पर कड़ा ऐतराज जताया है। एसपी ने बीजेपी से साक्षी महाराज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उधर, कांग्रेस ने साक्षी महाराज के इस बयान को समाज को धर्म के आधार पर बांटने की राजनीति करार दिया है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी यूपी में धार्मिक धुव्रीकरण की राजनीति में जुटी है।