ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत जीतनेवाली बिहार की बेटी ने फिर दिखाया कमाल

महिला डबल ट्रैप इवेंट में कांस्य पदक जीतनेवाली भारतीय टीम की सदस्य वर्षा वर्मन, शगुन चौघरी और श्रेयस
बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह ने टीम इवेंट में शगुन चौधरी और वर्षा वर्मन के साथ गुरुवार को इंचियोन में आयोजित 17वें एशियाई खेलों की महिला डबल ट्रैप स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. भारतीय महिला टीम ने गेयोंगगिडो शूटिंग रेंज में 279 के कुल स्कोर से चीन और मेजबान दक्षिण कोरिया के बाद पोडियम स्थान हासिल किया.
 
श्रेयसी ने 24, 22, 22, 26 से 94 अंक और शगुन ने 24, 25, 24, 23 से 96 अंक और  जबकि वर्षा ने 23, 21, 24, 21 के राउंड से 89 अंक जुटाये. डबल ट्रैप व्यक्तिगत स्पर्धा में शगुन आठवें, श्रेयसी 10वें और वर्षा 12वें स्थान पर रहीं. चीन के झांग याफेई (108), बाई यिटिंग (107) और जु मेई (100) ने कुल 315 अंकों के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया. कोरिया की किम मिजिन (110), सोन हयेकयंग (105) और ली बोना (99) की टीम ने कुल 314 अंक के स्कोर से रजत पदक हासिल किया.
 
सीएम व नीतीश ने दी बधाई
श्रेयसी सिंह को मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई दी है. मांझी ने गुरुवार को कहा, ‘यह बिहार के लिए बेहद गर्व की बात है. मैं उन्हें बधाई देता हूं कि उन्होंने न सिर्फ बिहार का बल्कि देश का भी नाम रोशन किया है. मैं उन्हें आगे के लिए भी शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वे भविष्य में हमारे लिए स्वर्ण भी जीतेंगी. उनकी सफलता से पूरा बिहार गौरव महसूस कर रहा है.’
 
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी श्रेयसी सिंह की सफलता पर उन्हें बधाई दी है. नीतीश ने कहा कि बिहार की बेटी की इस कामयाबी पर ना केवल मुङो बल्कि  पूरे बिहार वारियों को गर्व है.
 
उनके आते ही होगा सम्मान : खेलमंत्री
श्रेयसी सिंह के एशियाड की उपलब्धि पर खेलमंत्री विनय बिहारी ने भी शुभकामना देते हुए कहा कि पिछले बार हम कुछ विभागीय कारणों से उन्हें सम्मानित नहीं कर पाये, पर इस बार वे जब भी बिहार आयेंगी, हम उन्हें सम्मानित करेंगे. उन्होंने बिहार के ब्रांड एंबेस्डर बनाने के सवाल पर कहा कि यदि ऐसा होता है, तो यह बिहार के लिए सकारात्मक कदम होगा.
इसके अलावा श्रेयसी को बिहार प्लेयर्स एसोसियेशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी और बिहार शूटिंग एसोसियेशन के सचिव मृत्युंजय सिंह ने भी उन्हें बधाई दी.
 
वहीं उनकी मां पुतुल देवी और बहन मानसी ने दिल्ली से फोन कर उन्हें बधाई दी, जबकि मौसी पूनम सिंह ने पटना से उन्हें फोन पर बधाई दी. बहन मानसी ने खुशी जताते हुए कहा कि इस खबर के बाद सभी ओर से रिस्तेदारों के फोन पर बधाई संदेश आ रहे हैं.

सबकुछ सपने जैसा : श्रेयसी
श्रेयसी से हुई फोन पर बातचीत में उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैं बहुत खुश और रोमांचित हूं. सबसे पहले मां और बहन मानसी ने मुङो बधाई दी. यह सब मुङो सपने जैसा लगता है, जो इतने दिनों बाद सच हुआ है.’ उन्होंने बिहार वासियों को भी उनसे मिले प्रेम के लिए धन्यवाद जाहिर करते हुए कहा कि वे दुर्गा पूजा में बिहार आयेंगी. मुख्यमंत्री और खेलमंत्री के बधाई के बारे में हर्षित होते हुए कहा, ‘यह मेरे लिए गौरव की बात है. आप उन्हें मेरी ओर से धन्यवाद बोल दें.’
 
स्वर्ण जीतना अभी बाकी
श्रेयसी ने कहा कि उन्हें इस बात का मलाल है कि वे अब तक अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में स्वर्ण नहीं जीत पायी हैं. उन्होंने कहा कि मेरा अगला लक्ष्य रियो ओलिंपिक में स्वर्ण जीतना है और मैं इसके लिए अभी से मेहनत कर रही हूं और आप लोगों सपोर्ट से यह भी कर दिखाउंगी.
 
ये भी ला चुके हैं एशियाड में पदक
श्रेयसी से पहले एशियाड में पदक जीतनेवले खिलाड़ी हैं राजीव सिंह (कबड्डी), स्मिता कुमारी (कबड्डी) और राजेश चौधरी (पाल नौकायन).