ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

स्टेशन पर हुई पाकेटमारी के बाद एटीएम से उड़ाये पचीस हजार


नवगछिया स्टेशन पर हुई एक यात्री की पाकेटमारी के तुरंत बाद पाकेटमार ने उस यात्री के एटीएम से पचीस हजार रुपये उड़ा लिये। यह घटना एक बहुत ही भद्र यात्री के साथ हुई है। जिसकी प्राथमिकी भी नवगछिया रेल थाना में दर्ज करायी जा चुकी है।
जानकारी के अनुसार नवगछिया स्टेशन पर स्थानीय जीबी कालेज के सेवा निवृत प्रो0 शशि भूषण सिंह उस समय पाकेटमारी के शिकार हो गए जब वे 13 अगस्त की सुबह पैसेंजर ट्रेन से हाजीपुर जा रहे थे। उन्हें भी इस पाकेटमारी का एहसास तब हुआ जब उनकी मोबाइल में एटीएम से रुपये निकासी का एसएमएस आया। वह भी एक बार नहीं तीन तीन बार। मतलब साफ था कि उनके एटीएम से तीन बार रुपयों की निकासी कर ली गयी थी। 
प्रो0 श्री सिंह के अनुसार उनकी पाकेट से एक पर्स पाकेटमारी हो गया। जिसमें कई महत्वपूर्ण कागजातों के साथ दो एटीएम कार्ड भी थे। जिसमें से एक इलाहाबाद बैंक विवि शाखा भागलपुर का दूसरा एक्सिस बैंक नवगछिया शाखा का। उनके मोबाइल पर आये एसएमएस के अनुसार नवगछिया के हरिकुंज स्थित एटीएम से पहले 8 बजकर 37 मिनट पर 5 हजार की निकासी की गयी। इसके बाद इसी एटीएम से तीन मिनट बाद 10 हजार कि निकासी की गयी। पुनः 5 मिनट बाद 10 हजार की निकासी कर ली गयी। 
वहीं रेल थानाध्यक्ष शरद कुमार के अनुसार इस घटना को कांड संख्या 12/14 के तहत दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही इसका अनुसंधान प्रारम्भ किया जा रहा है। बताते चलें कि आदर्श स्टेशन नवगछिया में पहले भी कई बार पाकेटमारी की घटना हो चुकी है। जिसमें से कई मामलों के पाकेटमारों को पकड़ कर जेल भी भेजा जा चुका है। इसके बावजूद भी यहाँ इस तरह की घटना पर नियंत्रण अप्रभावी साबित हो रहा है।