ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

इस्माइलपुर में चल रही सैकड़ों नावों में मात्र दस है निबंधित


नवगछिया अनुमंडल के इस्माइलपुर अंचल अंतर्गत विभिन्न घाटों तथा अन्य जगहों पर सैकड़ों नावों का परिचालन होता है। लेकिन सरकारी नियमों के अनुसार यहाँ अब तक मात्र दस नावों का ही निबंधन नाविकों द्वारा कराया गया है। शेष नाव मालिकों की सूची भी अंचल कार्यालय में नहीं है। जिन्हें निबंधित कराया जा सके।
इस संबंध में अंचल अधिकारी बलिस्टर राम ने बताया कि सभी मुखिया के माध्यम से सभी नाव मालिकों को सूचित कराया गया है कि वे अपनी अपनी नाव का निबंधन समय रहते जरूर करा लें। नहीं तो सारी जवाबदेही नाव मालिक की होगी। इसके बावजूद भी लोग अपनी नावों का निबंधन नहीं करा रहे हैं।
वहीं इस्माइलपुर के थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा है कि जल्द ही बिना निबंधन की नावों का पता कर उसके मालिक को निबंधन कराने के लिये सूचित किया जायेगा। इसके बाद भी निबंधन नहीं कराने पर इस तरह की नावों को जब्त किया जा सकता है जिसका परिचालन गैर कानूनी है।

इनकी नाव है निबंधित
इस्माइलपुर अंचल में सीताराम मंडल इस्माइलपुर (निबंधन संख्या बीआरके-199), नेवा लाल मंडल इस्माइलपुर (निबंधन संख्या बीआरके-205), घुल्ली मंडल इस्माइलपुर (निबंधन संख्या बीआरके-204), बौधी मंडल परवत्ता (निबंधन संख्या बीआरके-193), बबलू कुमार परवत्ता (निबंधन संख्या बीआरके-201), बौकू मंडल परवत्ता (निबंधन संख्या बीआरके-200), छट्ठू मंडल परवत्ता (निबंधन संख्या बीआरके-198), मोसमात निर्मला देवी परवत्ता (निबंधन संख्या बीआरके-196) के अलाव अलावा रूप लाल मंडल ने अपनी नाव का निबंधन कराया है।