ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

कस्तूरबा की छात्राओं के स्वास्थ्य की नहीं हो रही सही जांच, अब भी कई बीमार, एक को भेजा गया घर


नवगछिया शहर अंतर्गत आदर्श मध्य विद्यालय परिसर स्थित नवगछिया की कस्तूरबा बालिका विद्यालय की आधा दर्जन से अधिक छात्राओं की तबीयत मंगलवार को भी सही नहीं थी। जिसकी जांच नवगछिया पीएचसी प्रभारी डॉ0 परवेज अफजल ने विद्यालय आ कर की। जबकि 30 जून तथा 27 जून को भी पीएचसी प्रभारी ने विद्यालय में छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया था। इसके बावजूद एक छात्रा को बेहतर इलाज कराने हेतु उसे घर भेज दिया गया। 
जानकारी के अनुसार नवगछिया पीएचसी प्रभारी डॉ0 परवेज अफजल ने 1 जुलाई को सात छात्राओं के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। जिनमें से अधिकांश को पेट दर्द और सर दर्द तथा सर्दी की शिकायत थी। जबकि इससे एक दिन पहले 30 जून को अधिक तबीयत खराब होने की शिकायत पर 9 छात्राओं को अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया था। जहां उनके स्वास्थ्य की जांच नहीं हो सकी थी। इसके बाद पीएचसी प्रभारी डॉ0 परवेज अफजल ने विद्यालय आकर 13 छात्राओं के स्वास्थ्य का परीक्षण किया था। 
इसी दिन नवगछिया के मक्खातकिया निवासी सज्जन साह की बेटी बबीता कुमारी की तबीयत में सुधार नहीं होता देख उसे घर भेज दिया गया। जिसे पेशाब नहीं होने के कारण पेडू में दर्द की परेशानी थी। जबकि डॉ0 परवेज अफजल ने ही 27 जून को भी 25 छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया था। इसके बावजूद 29 जून की रात को सोकचा निवासी पुरुषोत्तम पोद्दार की बेटी नंदनी कुमारी पेट दर्द के बाद बेहोश हो गयी थी। जिसे विद्यालय के मेन गेट का ताला तोड़ कर उपचार के लिए ले जाया गया था। 
वहीं बिहार शिक्षा परियोजना भागलपुर के कस्तूरबा विद्यालय के प्रभारी अखिलेश्वर पंडित ने 1 जुलाई को विद्यालय आकर मामले की जांच भी की। इस दौरान विद्यालय के संचालक , बार्डेन, शिक्षिका तथा आदेशपाल इत्यादि से पूछताछ भी की है ।