ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सहारनपुर में कर्फ्यू जारी, 20 गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में भूमि विवाद को लेकर दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा के बाद लगाया गया कर्फ्यू रविवार को भी जारी है। इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिला अधिकारी संध्या तिवारी ने कहा, स्थिति कल के मुकाबले बेहतर है। मुझे शहर में कानून-व्यवस्था लागू करनी है और अब स्थिति काफी सामान्य है। 
दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 19 अन्य घायल हो गए थे। इस घटना के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया था। इस घटना में पांच पुलिसकर्मी, एक सिटी मजिस्ट्रेट और 13 अन्य घायल हुए हैं। 
कॉन्स्टेबल शेंसर पाल को चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत गंभीर बताई गई है। भूमि विवाद के बारे में तिवारी ने कहा कि फिलहाल निर्माण कार्य रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि हिंसा के सिलसिले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के लिए रबड़ की गोलियां चलाई थीं। हिंसा के दौरान कई दुकानों को आग लगा दी गई थी।
जिले में धारा 144 लगाई गई है और छह इलाकों में कर्फ्यू है। हिंसा प्रभावित इलाकों में पीएसी, सीआरपीएफ, आरएएफ और आईटीबीपी सहित अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।