ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मुशर्रफ गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजे गये

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को वर्ष 2006 में बलूच राष्ट्रवादी नेता अकबर बुग्ती की हत्या के सिलसिले में औपचारिक रूप से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में
भेज दिया गया।
बलूचिस्तान पुलिस के अपराध शाखा के एक दल ने 69 वर्षीय मुशर्रफ को गिरफ्तार किया। इस दल को क्वेटा से कल इस्लामाबाद भेजा गया था। इससे पहले बलूचिस्तान में एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने मुशर्रफ की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था और उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिया था।
बलूचिस्तान पुलिस बल के अनुरोध को स्वीकार करते हुये इस्लामाबाद में एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने मुशर्रफ को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था ताकि बुग्ती की हत्या के सिलसिले में उनसे पूछताछ की जा सके। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा कारणों से मुशर्रफ इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में स्थित चक शाहजाद इलाके में स्थित अपने फॉर्म हाउस में ही बने रहेंगे। अप्रैल महीने में पहली बार मुशर्रफ के गिरफ्तार किये जाने के बाद से ही इस फॉर्म हाउस को उप जेल घोषित कर दिया गया है। बुग्ती की अगस्त 2006 में मुशर्रफ के आदेश पर की गई सैन्य कार्रवाई में बुग्ती की मौत हो गई थी। मुशर्रफ उस समय राष्ट्रपति और सेना प्रमुख थे।