ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बनिया वैसी के मुखिया समेत 17 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

पिछले दिनों रंगरा चौक प्रखंड के बनिया वैसी पंचायत में उजागर हुए इंदिरा आवास में घोटाला मामले में मुखिया बाबूलाल सिंह समेत 17 लोगों के विरुद्ध रंगरा सहायक थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. रंगरा चौक प्रखंड के
प्रखंड विकास पदाधिकारी शिव कुमार राम के बयान पर मुखिया बाबू लाल सिंह, मुखिया की पत्नी ललिता देवी, पूर्व पंचायत सचिव भोपाल दास, वर्तमान पंचायत सचिव अशोक कुमार सिंह, इंदिरा आवास के लाभुक सुबोध रजक, एतवारी सिंह, मीरा देवी समेत 10 लाभुकों के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

मिली जानकारी के अनुसार बाबूलाल सिंह ने इंदिरा आवास के नियमों की अनदेखी करते हुए खुद और अपनी पत्नी को दो से तीन बार इदिंरा आवास का लाभुक बनाया. आरोप है कि लगातार तीसरी बार मुखिया बने बाबू लाल सिंह ने उक्त कार्य पंचायत सचिव की मिलीभगत से किया. पदाधिकारियों द्वारा जांच में पाया गया कि पंचायत में 10 लाभुक ऐसे भी हैं जिन्होंने दो या तीन बार इंदिरा आवास के पैसे का इस्तेमाल किया है. करीब छह माह पहले पंचायत के लोगों द्वारा ही इंदिरा आवास में धांधली की बात को उजागर करते हुए विभित्र पदाधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया था. आयुक्त मिन्हाज आलम के निर्देश पर मामले की जांच की गयी थी. कुछ दिन पूर्व ही आयुक्त ने बीडीओ को जांच किये गये सभी अभिलेख लेकर बुलाया था. बीडीओ द्वारा अभिलेख प्रस्तुत किये जाने पर बडे. पैमाने पर गड.बड.ी उजागर हुआ. आयुक्त के निर्देश पर मामले की प्रथमिकी दर्ज करायी गयी. रंगरा थानाध्यक्ष सुभाष वैद्यनाथन ने मामले की प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. बता दें कि अनुमंडल की अन्य पंचायतों में भी आने वाले दिनों में इस तरह की कार्रवाई हो सकती है. खरीक प्रखंड के तुलसीपुर गांव में भी इसी तरह का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पदाधिकारी पूरे इंदिरा आवास योजना के आवंटन की जांच कर रहे हैं.