ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बढ़ा सर्दी का सितम, पारा शून्य से भी कम

देश भर में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही देश के कई हिस्सों में पारा शून्य से भी कम होता जा रहा है | सोमवार सुबह पांच बजे दिल्ली का न्यूनतम तापमान एक डिग्री पहुंच गया, जो कि सामान्य तापमान से छह डिग्री कम है। राजधानी में इस सीजन का ये अब तक का सबसे कम तापमान है। इससे पहले रविवार को राजधानी का पारा 1.9 डिग्री तक जा गिरा था। हाड़ कंपाती ठंड के चलते दिल्ली और आसपास के इलाकों में लोग घरों में कैद हो गए हैं।

ठंड से सबसे बुरा हाल उत्तर प्रदेश का है। यूपी में पारे पर नजर डालें तो मुजफ्फरनगर 0.3 डिग्री सेल्सियस के साथ ठंडा रहा, आगरा में 1.1 डिग्री तो लखनऊ में पारा 1.8 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया।
हरियाणा के हिसार में तो पारा शून्य से नीचे चला गया है। हिसार में न्यूनतम तापमान माइनस -1 डिग्री तक लुढ़क गया, राजस्थान के माउंट आबू में भी पारा माइनस -1 डिग्री पहुंच गया तो पंजाब में भी पारा 4 से 8 डिग्री तक सामान्य से कम रह रहा है। कश्मीर की बात करें तो डल झील में बर्फ की चादर जबरदस्त ठंड की वजह से और मोटी होती जा रही है। श्रीनगर में न्यूनतम पारा गिरकर माइनस 5.4 डिग्री तक पहुंच गया है। पहलगाम में पारा माइनस -7.0 डिग्री दर्ज किया गया तो गुलमर्ग में पारा लुढ़क कर माइनस -9.7 तक चला गया।