ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

दुर्गा पूजा और मुहर्रम मनायें शांति पूर्वक, तीसरी आंख से भी रहेगी नजर- अनुमंडल पदाधिकारी

नव-बिहार समाचार (नस), नवगछिया : इस वर्ष भागलपुर जिले के नवगछिया में दुर्गा पूजा व मुहर्रम के मौके पर निकाले जाने वाले प्रतिमा विसर्जन व ताजिया जुलूस में चार घंटे का अंतराल होगा। ताकि दोनों जुलूस में आमने-सामने का टकराव न हो। उक्त बातें अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने दुर्गा पूजा व मुहर्रम को शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में आयोजित शांति समिति की बैठक में कही।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि चार स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। तेतरी दुर्गा मंदिर परिसर में आठ स्थानों पर, खरीक थाने के मिरजाफरी गोल चौक पर चार स्थानों पर कैमरे लगेंगे। इसके अलावा बिहपुर के भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर, नवगछिया बाजार स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जाएगा। एक मोबाइल टीम भी मौजूद रहेगी। विसर्जन घाटों पर दंडाधिकारी की तैनाती रहेगी। घाटों पर रोशनी की व्यवस्था पूजा समिति के लोग करेंगे। घाटों पर गोताखोरों की भी तैनाती होगी। घाटों पर अधिक पानी को चिन्हित करते हुए खतरे के निशान भी लगाए जाएंगे।
बैठक में ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकुल कुमार रंजन ने बताया कि तेतरी दुर्गा मंदिर, नवगछिया बाजार स्थित दुर्गा मंदिर व भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर में महिला पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। वहीं भूमि सुधार उपसमाहर्ता एसके अलबेला ने कहा कि विसर्जन जुलूस के दौरान छोटी से छोटी बातों पर ध्यान देना जरूरी है। बैठक में बीस सूत्री के जिला उपाध्यक्ष विरेंद्र कुमार सिंह, ज्ञानसक सिंह, राजेंद्र यादव, मोही उद्दीन, मुकेश राणा समेत सभी थानों के थानाध्यक्ष व सभी प्रखंडों के बीडीओ मौजूद थे।