धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 6 जुलाई 2017

नवगछिया स्टेशन का ओवरब्रिज क्षतिग्रस्त, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

नवबिहार समाचार, नवगछिया। पूर्व मध्य रेल के बरौनी कटिहार रेलखंड अंतर्गत नवगछिया स्टेशन पर बना एक मात्र पैदल ऊपरी गामी पुल जो प्लेटफार्म नंबर एक से दो और तीन को तथा
दक्षिणी हिस्से से बाहर निकलने के रास्ते को जोड़ता है, पूरी तरह से क्षतिग्रस्त प्रतीत हो रहा है। जिसके नीचे से काफी स्पीड से कई ट्रेनें गुजरती हैं तथा बिजली के तार भी पार करते हैं। जबकि इस पैदल ऊपरी गामी पुल का काफी संख्या में रेल यात्री उपयोग करते हैं। खास कर विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दौरान नवगछिया स्टेशन पर भारी संख्या में श्रद्धालु उतरते हैं और इस ऊपरी पुल का ही उपयोग करते हैं। लेकिन रेल प्रशासन अपनी कुम्भकर्णी नींद में सोया है। जहां कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा।
बताते चलें कि 13 जनवरी 2009 को नवगछिया स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो और तीन के उच्चतल और उपरिगामी पुल के विस्तारीकरण का उद्घाटन करने आये पूर्व रेल के महाप्रबंधक गिरीश भटनागर ने भी इस पुल की स्थिति देख कर क्षतिग्रस्त घोषित करने की बात कही थी। तब से प्रति वर्ष इस पुल की मरम्मत कर काम चलाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।