ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खास खबर: कल तक की एयर होस्टेस है आज के राष्ट्रपति की बेटी



राजेश कानोडिया। एयर इंडिया की एयर होस्टेस स्वाति भी आज एक खास मिशाल बन गयी है। जिसे पूरी तरह से सेल्फ मेड लेडी कहा जा सकता है। जिसकी जानकारी दुनियां को भले ही अब मिल रही है कि कल तक की एयर होस्टेस स्वाति आज के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी है।

भले ही एयर इंडिया के दिन आज कल अच्छे न चल रहे हो, लेकिन राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद की जीत के बाद पूरी एयरलाइन में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी स्वाति एयरइंडिया में एयर होस्टेस हैं जबकि उनके साले सी शेखर फ्लाइट के सुपरवाइजर पद से रिटायर हो चुके हैं।

शेखर एयरइंडिया कैबिन क्रू एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। एयरलाइन के सूत्रों की माने तो स्वाति ने कभी अपना सरनेम इस्तेमाल नहीं किया। स्वाति बोइंग 777 और 787 एयरक्राफ्ट में एयर होस्टेस है। यह हवाई जहाज ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और अमेरिका जैसे लंबी दूरी के सफर पर उड़ान भरता है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्वाति सबसे अच्छे क्रू सदस्यों में से एक हैं। वह एक राजनीतिक परिवार से आती हैं, इसके बावजूद भी कभी उन्होंने किसी पर दबाव नहीं बनाया और न ही कभी अपने रिश्तों का गलत इस्तेमाल किया। 

सूत्रों के मुताबिक स्वाति ने कुछ दिनों पहले छूट्टी के लिए एप्लीकेशन दिया था, लेकिन उन्होंने उसमें इस कारण का जिक्र नहीं किया कि वह अपने पिता के राष्ट्रपति चुनाव में शामिल होने के कारण छूट्टी ले रही हैं। उन्होंने कभी अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया। उनकी रिकॉर्ड में मां का नाम सविता दिया गया है जबकि पिता का नाम आरएन कोविंद है।