ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

उम्मीद: भागलपुर में खुल सकता है केंद्रीय विद्यालय

भागलपुर। अब भागलपुर में केंद्रीय विद्यालय खुलने का रास्ता साफ दिखाई दे रहा है जहां प्लस टू तक की पढ़ाई हो सकेगी। अभी एनटीपीसी, कहलगांव में ही एक केंद्रीय विद्यालय है। शहरी क्षेत्र में इसकी जरूरत
बहुत दिनों से महसूस की जा रही है। इसके समर्थन में एक अच्छी बात यह है कि इसके लिए जमीन आड़े नहीं आएगी। अगर सरकार राजी हो जाती है तो मेडिकल कॉलेज की जमीन केंद्रीय विद्यालय संगठन को दे दी जाएगी। जमीन की प्रकृति बदलने के लिए सरकार से अनुमति ली जाएगी फिर संगठन को हस्तांतरित कर दी जाएगी।
भागलपुर में केंद्रीय विद्यालय खुलने से स्थानीय बच्चों को सीबीएसई पैटर्न पर उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। स्कूल परिसर में खेल का मैदान भी होगा और प्रयोगशाला की भी सुविधा रहेगी। जानकारी के अनुसार इस स्कूल के लिये सामान्यत: पांच एकड़ जमीन चाहिए। इस संबंध में जिला प्रशासन ने केंद्रीय विद्यालय संगठन के आयुक्त संतोष कुमार मल्ल को प्रस्ताव भेज दिया है। अनुमति मिलने के बाद जमीन का ब्यौरा भी भेज दिया जाएगा। संगठन के आयुक्त संतोष कुमार मल्ल भागलपुर में डीएम रह चुके हैं। इसलिए भी यह उम्मीद बढ़ी है कि इसकी अनुमति शीघ्र ही मिल जाएगी।
बताते चलें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने यहां रालोसपा के एक कार्यक्रम में कहा था कि राज्य सरकार अगर जमीन उपलब्ध करा दे तो केंद्रीय विद्यालय खोलने में कोई दिक्कत नहीं होगी।