ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया अनुमंडल के समीप ह्यूम पाइप होगी बंद, बाढ़ की अग्रिम तैयारी

भागलपुर : जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने 15 जून से तटबंधों की निगरानी करने का निर्देश दिया है। कार्यपालक अभियंता, बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल को तटबंधों की पेट्रोलिंग के लिए रोस्टर बनाने और इसके साथ होमगार्ड को टैग करने को कहा। तीन दिनों में रिपोर्ट मांगी गई है ताकि अभियंताओं के साथ होमगार्ड को टैग किया जा सके।
शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में डीएम बाढ़ आपदा की तैयारी की समीक्षा कर रहे थे। डीएम ने एसडीओ को नाविकों का बकाया वेतन भुगतान करने का निर्देश दिया।

लक्ष्मीपुर और लत्तीपुर में बनेगा पुल
बैठक में बाढ़ से निपटने हेतु मानक प्रक्रिया का पालन करने का निर्देश दिया। कहा कि लक्ष्मीपुर, लत्तीपुर में पुल बनाया जाएगा। यहां बांध की मरम्मत जल्द करने को कहा। कहा गया कि सीओ संकटग्रस्त व्यक्ति समूहों की पहचान करेंगे। तीन दिनों में पिछले बकाये का भुगतान करने का भी निर्देश दिया।

अनुमंडल स्तर पर लगेगा मेगा कैम्प
डीएम ने बाढ़ के समय जिला सहित अनुमंडल स्तर पर मेगा कैम्प लगाने व इसमें वरीय पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने को कहा। इस्माइलपुर में स्पर मरम्मत करने का निर्देश दिया। एसडीओ को इंजीनियर के साथ तटबंधों का निरीक्षण करने तथा गुणवत्ता की जांच करने की जिम्मेदारी दी गई। उपलब्ध सरकारी नावों की मरम्मत करने का भी निर्देश दिया।

बंद होगी ह्यूम पाइप
नवगछिया अनुमंडल के समीप ह्यूम पाइप को बंद करने का उपाय करने को कहा ताकि शहरी क्षेत्रों में जल जमाव की समस्या नहीं हो। बैठक में एसएसपी मनोज कुमार, डीडीसी अमित कुमार, नवगछिया के एसपी पंकज सिन्हा, एडीएम हरिशंकर प्रसाद, एसडीओ रोशन कुशवाहा, सीएस, डीसीएलआर, सीओ, बीडीओ व सीडी पीओ सहित अभियंतागण थे।