धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 28 मई 2017

CBSE 12वीं : नोएडा की रक्षा बनीं आॅल इंडिया टॉपर, चंडीगढ़ की भूमि बनीं सेकंड टॉपर

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नईदिल्ली: काफी उहापोह के बाद आज रविवार को सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट आ ही गया है. एक बार फिर लड़कियों ने इसमें बाजी मारी हैं. नोएडा की रक्षा गोपाल आॅल इंडिया टॉपर बनी हैं. वे आर्ट्स स्ट्रीम की स्टूडेंट हैं. इतना ही नहीं, दूसरे नंबर पर भी लड़की ही रही है. चंडीगढ़ की साइंस स्ट्रीम की स्टूडेंट भूमि सावंत दूसरे नंबर पर रहीं. वहीं चंडीगढ़ के ही आदित्य नैना व मन्नत लूथरा को तीसरा पोजिशन आया. ये दोनों कॉमर्स स्ट्रीम के स्टूडेंट्स हैं. बता दें इस साल 12वीं बोर्ड परीक्षा में 10,98,891 स्टूडेंट्स ने शिरकत की थी. इनमें पटना जोन से 80899 परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

जानकारी के अनुसार नोएडा के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की रक्षा गोपाल ने सीबीएसई 12वीं में 99.6% मार्क्स प्राप्त किये. खास बात रही कि रक्षा को तीन सब्जेक्ट्स इंगलिश, पॉलिटिकल साइंस और इकॉनॉमिक्स में फुल मार्क्स
100-100 मिले हैं, जबकि इतिहास और मनोविज्ञान में 99-99 नंबर मिले हैं. इसी तरह आॅल इंडिया रैंक में सेकंड टॉपर साइंस स्ट्रीम की भूमि सावंत रहीं. चंडीगढ़ की भूमि को 99.4% अंक मिले. तीसरे नंबर पर दो छात्र रहे हैं, आदित्य जैन और मन्नत लूथरा. ये दोनों भी चंडीगढ़ के ही हैं. कॉमर्स स्ट्रीम के इन दोनों छात्रों को 99.2-99.2% मार्क्स मिले हैं.

नोएडा की रक्षा गोपाल बनीं आॅल इंडिया टॉपर

खास बात बोर्ड ने छात्रों को रिजल्ट को लेकर किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम नहीं हो, इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 18000118004 जारी किया गया है. इस पर छात्रों की मनोवैज्ञानिक काउंसिलिंग की जायेगी. यह हेल्पलाइन नंबर पर सुबह 8 से रात 10 बजे रात तक खुला रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने टॉपरों को बधाई दी है. मालूम हो कि आॅल इंडिया लेवल पर इस साल 12वीं बोर्ड परीक्षा में 10,98,891 स्टूडेंट्स ने शिरकत की थी. इनमें पटना जोन से 80899 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. पिछले साल इससे 3% कम स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. पटना जोन से शामिल होनेवाले स्टूडेंट्स में 52579 छात्र और 28320 छात्राएं रहीं.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।