ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नगर चुनाव: आचार संहिता उल्लंघन करने वालों के खिलाफ हो सकती है बड़ी कार्रवाई

नव-बिहार समाचार, नवगछिया: नगर पंचायत नवगछिया के निर्वाची पदाधिकारी सह लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नवगछिया विपिन कुमार राय ने सोमवार को अपने कार्यालय वेश्म में आसन्न नगर पंचायत नवगछिया के चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में निर्वाची पदाधिकारी विपिन कुमार राय ने कहा कि अगर कोई भी प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन या मतदाता को प्रभावित करते हैं, तो उनके विरुद्ध तत्काल प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी अथवा उनके द्वारा किये गए उल्लंघन के आधार पर इससे भी बड़ी और कड़ी कार्रवाई भी संभव है. जिसके तहत उक्त प्रत्याशी को चुनाव के लिये अयोग्य तक घोषित किया जा सकता है.

मतदान कर्मियों के योगदान स्थल की तैयारी :  प्रखंड कार्यालय नवगछिया में मतदान कर्मियों का योगदान कराया जायेगा. खरीक  के उद्योग प्रसार पदाधिकारी रवींद्र कुमार व सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी इमरान आलम नवगछिया के मतदान कर्मियों के योगदान प्राप्ति के लिए प्राधिकृत एआरओ रहेंगे. पीसीसीपी के योगदान स्थल का निर्धारण वज्रगृह के निकट प्रखंड कार्यालय नवगछिया में किया गया है, इसके लिए समस्त तैयारी अंचल अधिकारी नवगछिया करेंगे और रंगरा के सहकारिता प्रसार पदाधिकारी चंद्रप्रकाश सहायक निर्वाची पदाधिकारी रहेंगे. मतदान कर्मियों का योगदान उत्क्रमित मध्य विद्यालय प्रखंड कॉलोनी नवगछिया है. मतदान कर्मियों का योगदान प्राप्ति के लिए जयपुर के प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी प्रवीण कुमार भारती को प्राधिकृत किया गया है. प्रखंड कार्यालय नवगछिया से मतदान कर्मियों को सामग्री उपलब्ध करायी जायेगी.

सामग्री पर प्राप्ति व मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराने का उत्तरदायित्व नवगछिया के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दिनेश प्रसाद व बिहार के सहकारिता प्रसार पदाधिकारी यशवंत नारायण को प्राधिकृत किया गया है. वाहन कोषांग प्रभारी के रूप में नवगछिया के प्रखंड कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार को सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है. आयोग एवं जिला से प्राप्त मार्गदर्शिका के लिए संचिका के निर्धारण के लिए लोक शिकायत निवारण कार्यालय नवगछिया के कार्यपालक सहायक राणा रोहन को प्राधिकृत किया गया है.

जिला एवं आयोग से प्राप्त पत्रों के संधारण के लिए लोक शिकायत निवारण कार्यालय नवगछिया के कार्यपालक सहायक सौरभ कुमार को प्राधिकृत किया गया है. जिले से इवीएम, बैलेट पेपर, मिल स्ट्रीट व पावर पैक बैटरी प्राप्त करने के लिए नवगछिया के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दिनेश प्रसाद को सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है.

इवीएम सीलिंग के लिए बिहपुर के सहकारिता प्रसार पदाधिकारी यशवंत नारायण सिंह को प्राधिकृत किया गया है. आदर्श आचार संहिता कोषांग के प्रभारी कार्यपालक दंडाधिकारी मृदुला गुप्ता नामित हैं. श्रीमती गुप्ता को निर्देशित किया गया है कि जन शिकायत आचार्य संहिता उल्लंघन के सभी मामलों में प्रतिदिन संध्या 4:00 बजे अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगी.