ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आज राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पीएम मोदी से मिलेंगे नीतीश

नव-बिहार समाचार, पटना। नीतीश कुमार भले ही शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भोज में शामिल नहीं हुए लेकिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोज में शामिल होंगे। मोदी ने
मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में दिल्ली में भोज दिया है। मुख्यमंत्री इसमें शामिल होने के लिए सुबह 9 बजे दिल्ली जाएंगे। बहरहाल मुख्यमंत्री ने सोनिया के भोज में शामिल नहीं होने की अटकलबाजियों को मीडिया द्वारा तथ्यों की गलत व्याख्या करार दिया।
कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि सोनिया का न्योता राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर बातचीत की बजाए सिर्फ दोपहर के भोज का था। मुझे कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने फोन किया तो मैंने अपनी व्यस्तता की वजह से भोज में शरद यादव को भेजे जाने की जानकारी उनको दे दी थी। सोनिया के भोज में मेरे शामिल नहीं होने को लेकर गलत व्याख्या की जा रही है। वैसे मैं तो इस मुद्दे पर उनसे पहले ही मिल चुका हूं।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री की ओर से जगन्नाथ के सम्मान में दिए गए भोज में शामिल होने का न्योता मिला है। मैं बिहार के मुख्यमंत्री की हैसियत से इस भोज में शामिल होने जा रहा हूं। मॉरिशस के साथ बिहार का भावनात्मक संबंध रहा है क्योंकि वहां की 52 प्रतिशत आबादी बिहार मूल की है। वर्तमान प्रधानमंत्री भी बिहारी मूल के ही हैं। हम पहले भी जापान के प्रधानमंत्री के भारत आगमन पर दिल्ली में आयोजित भोज में शामिल हुए थे। 
गंगा के मुद्दे पर होगी पीएम- सीएम में वार्ता 
सीएम ने दिल्ली यात्रा के दौरान गंगा की लगातार खराब होती हालत और गाद से बिहार में बढ़ते बाढ़ के खतरे पर प्रधानमंत्री से बात करेंगे। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को इस बाबत पत्र भेज कर पीएम से समय मांगा जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। मॉरिशस के पीएम के सम्मान में दिए जाने वाले भोज के बाद गंगा के मुद्दे पर मोदी व नीतीश की वार्ता होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा में लगातार जमा हो रहे गाद और राष्ट्रीय जलमार्ग संख्या-1 के बनने से बिहार के संभावित खतरे से बचाव के उपाय पर चर्चा होगी। भोज में शामिल होने के बाद राज्य हित में मेरी यात्रा का सदुपयोग भी हो जाएगा।