धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 6 मई 2017

दिल्ली में भयंकर गैस रिसाव, 250 बच्चे अस्पताल में भर्ती

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नईदिल्ली: दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में शनिवार की सुबह बुरी खबर ले कर आई. गैस लीक की घटना ने 250 छात्रों की जिंदगी खतरे में डाल दी.  आज सुबह तुगलकाबाद कंटेनर डिपो में एक कंटेनर में गैस रिसाव होने लगा जिससे आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. गैस रिसाव के चलते डिपो के पास नजदीक के रानी झांसी सर्वोदय विद्यालय के छात्र-छात्राएं इसकी चपेट में आ गए. बीमार 250 छात्राएं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आस-पास के लोगों ने आंखों में जलन की शिकायत की है. 

स्कूल की वाइस प्रिंसपल रेणु रामपाल ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि तुगलकाबाद डिपो के पास किसी केमिकल के रिसाव की वजह से ये हादसा हुआ. जिस समय ये घटना हुई, उस वक्त बच्चों की क्लास चल रही थी. 

घटना की सूचना पाते हुए स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ की आपदा प्रबंधन टीम और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गईं. बच्चों को बत्रा और मजीदिया समेत चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. फिलहाल छात्राएं खतरे से बाहर बताई जा रही हैं. दिल्ली फायर ब्रिगेड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब सात बजकर 35 मिनट पर गैस रिसाव से संबंधित खबर मिली थी और इसके बाद स्कूल में सात दमकल गाड़ियां भेज दी गईं. सफदरजंग, एम्स, अपोलो, बत्रा, माजिदिया तीनों अस्पताल  में भी बच्चों को पहुंचाया गया है. 250 से ज्यादा बच्चो को कैट्स व् पीसीआर द्वारा इन सभी अस्पतालों में शिफ्ट किया गया.  

दिल्‍ली सरकार के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सीसोदिया ने कहा कि गैस रिसाव की वजह से 250 छात्राओं ने आंखों में जलन की शिकायत की थी. उन्हें पास के तीन बड़े अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. मेरी छात्राओं और डॉक्टर्स से बात हुई है, सबकी हालात सामान्य है. कंटेनर डिपो से गैस लीक होने के मामले की जांच के लिए डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को कहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।