धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 23 अप्रैल 2017

नवगछिया: बिहपुर में नकली गुलाबजल व तेल फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया (भागलपुर) : बिहार के नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत बिहपुर थाना की पुलिस ने शनिवार को बभनगामा गांव में एक ब्रांडेड कंपनी के नाम का नकली गुलाब जल व तेल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। छापेमारी में भारी मात्रा में निर्मित व अर्धनिर्मित गुलाब जल, खाली सीसी और कई उत्पाद के स्टीकर आदि सामग्री बरामद हुई है। मौके से बभनगामा के ही विनोद कुमार रजक को गिरफ्तार किया गया है।
एक ब्रांडेड कंपनी के कौशांबी (गाजियाबाद) के प्रमुख जांचकर्ता कुमार दयाशंकर की निशानदेही पर बिहपुर थानाध्यक्ष सह इंसपेक्टर अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। एएसआइ सुभाष यादव ने बताया कि फैक्ट्री से नकली गुलाब जल का 60 एमएल का 360 पैंकिग जल, सहित विभिन्न उत्पादों के रैपर मिले हैं। इनमें ब्रांडेड कंपनी के 1400 रैपर, तेल के 1726 रैपर, गुलाब जल के 19628 रैपर शामिल हैं। इसके अलावा नकली गुलाब जल भरने के 60 एमएल का खाली बोतल बरामद किया गया।

काफी समय से संचालित थी फैक्ट्री : कंपनी के अधिकारियों को बभनगामा में संचालित नकली फैक्ट्री पर काफी समय से नजर थी। अधिकारी जब स्वयं आश्वस्त हो गए तब पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है कि इस गोरखधंधे में कौन- कौन लोग शामिल हैं। इस धंधे का मुख्य सरगना कौन है और यह कब से संचालित हो रहा था। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने कहा है कि उसका इस फैक्ट्री से कोई लेना-देना नहीं है। वह बस यहां किसी के कहने पर मजदूरी किया करता था।

धोबीगिरी की आड़ में चला रहा गोरखधंधा : शनिवार को पुलिस ने जब नकली फैक्ट्री का उद्भेदन किया तो सभी हैरत में पड़ गए। गांववालों को भी इसकी भनक नहीं थी। इतनी चालाकी से धंधा किया जा रहा था कि किसी को कानों-कान खबर नहीं थी। इस गोरखधंधे में संलिप्त विनोद कुमार रजक की गिरफ्तारी पर भी ग्रामीण आश्चर्यचकित थे। विनोद गांव में धोबी का काम करता है। उसके यहां लोग कपड़े आयरन कराने व धुलवाने आते थे। धोबीगिरी की आड़ में वह यह धंधा संचालित कर रहा था। बभनगामा की फैक्ट्री में बने नकली गुलाब जल, तेल आदि सामान को भागलपुर समेत आसपास के अन्य जिलों में भी खपाया जाता था। कंपनी निर्मित असली उत्पाद से नकली सामान की कीमत कम होती थी। इस कारण यह गोरखधंधा खूब फल-फूल रहा था। नकली गुलाब जल व तेल को ज्यादातर किसी समारोह या मेले के मौके पर खपाया जाता था। खासकर, बिहपुर के खानका-ए-मोहब्बतिया में लगने वाले मेले में होता था लाखों का अवैध कारोबार।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।