ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

विधान परिषद चुनाव 9 को, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

राजेश कानोडिया, भागलपुर : बिहार विधान परिषद के कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में आगामी 9 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने अपनी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 3 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनमें निवर्तमान विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह पुनः जदयू प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में फिर से ताल ठोंक रहे हैं. जिसके प्रतिद्वंद्वी के रूप में भाजपा ने इस बार एक नए चेहरे जगदीश चंद्र को मैदान में उतारा है. जबकि भाजपा के ही एक बागी नितेश यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में चुनाव मैदान में पूरी ताकत लगा रहे हैं.

बिहार विधान परिषद के कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 14 जिले पड़ते हैं. इनमें भागलपुर जिले में 2108 मतदाता हैं. जिनके लिये जिले भर में 17 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. जबकि बांका जिले में कुल 921 मतदाता हैं जिनके लिए जिले के सभी 11 प्रखंडों में 11 बूथ बनाए गए हैं. पूरे विधान परिषद क्षेत्र में कुल 14004 मतदाता इन तीनों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 9 मार्च को करेंगे. जैसे-जैसे मतदान का दिन निकट आता जा रहा है, प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार अभियान तेज होता जा रहा है. सभी प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत प्रचार अभियान में लगा दी है.

ये प्रत्याशी क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में घूम-घूम कर अपने समर्थकों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं. मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें अपने पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं. भाजपा प्रत्याशी को उनके ही दल के एक बागी नेता एवं निर्दलीय प्रत्याशी नितेश कुमार से कड़ी चुनौती मिल रही है. जबकि जदयू प्रत्याशी संजीव सिंह विधान पार्षद रहते हुए क्षेत्र में अपने किए कार्य के प्रति शिक्षक मतदाताओं के रुझान को लेकर आश्वस्त हैं.