ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

शनिवार, 18 फ़रवरी 2017

इंटर परीक्षा में पकड़ाये नकलचियों का आंकड़ा एक हजार के पार

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि इंटरमीडिएट परीक्षा में इस बार सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। कदाचार की कोई संभावना नहीं बन रही है। ऐसे में माफिया तत्व प्रश्नपत्र लीक होने की अफवाह फैला रहे हैं। इनके खिलाफ बोर्ड ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। गुरुवार को भी औरंगाबाद में आठ लोग गिरफ्तार हुए हैं। अध्यक्ष के अनुसार सिस्टम इतना टाइट है कि केंद्राधीक्षक, वीक्षक व दंडाधिकारी पर भी कार्रवाई हो रही है। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले नकल के पर्चे, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को ध्यान में रख छात्रों की सघनता से तलाशी ली जा रही है। जूते भी खुलवाकर जांच की जा रही है। अभिभावकों को भी सेंटर से दूर रखा जा रहा है। छात्र मन से तैयारी करें और शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा दें। अफवाहों पर ध्यान न दें।

इधर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट परीक्षा में नकलचियों का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है। शुक्रवार को चौथे दिन 135 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किए गए। इसके पहले मंगलवार को 267, बुधवार को 364 एवं गुरुवार को 235 परीक्षार्थी नकल के आरोप में पकड़े गए थे।

शुक्रवार को निष्कसित परीक्षार्थियों में सर्वाधिक 14 नवादा से रहे। सीवान में 12, नालंदा में 11, सुपौल, भोजपुर व पूर्वी चंपारण में 10-10, गया में नौ तथा समस्तीपुर में छह परीक्षार्थी निष्कासित किए गए। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सभी केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी व कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा ली जा रही है।

पहली पाली में 10 लाख 80 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल :
शुक्रवार को पहली पाली में कला के परीक्षार्थियों के लिए गैर राष्ट्रभाषा के तहत 50 अंकों की हिंदी की परीक्षा हुई। इसमें पांच लाख 38 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने फॉर्म भरा था। इस पाली में ही मातृभाषा में तीन विषयों तथा वैकल्पिक विषय अंग्रेजी, मैथिली व उर्दू की भी परीक्षा हुई। वैकल्पिक अंग्रेजी के लिए चार लाख 64 हजार से अधिक, मैथिली के लिए 48 हजार से अधिक तथा उर्दू के लिए 24 से अधिक परीक्षार्थियों ने फॉर्म भरा था।

दूसरी पाली में 62 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल : द्वितीय पाली में वाणिज्य के विद्यार्थियों के लिए अकाउंटेंसी विषय की परीक्षा ली गई। इसमें सम्मलित होने के लिए 60 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने फॉर्म भरा था। वहीं व्यावसायिक कोर्स के 1300 से अधिक ने फॉर्म भरा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।