ब्रेकिंग न्यूज

*** *** प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया गया जगह जगह जन्मदिन, बांटी गई मिठाई *** अररिया के सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, राजद से थे सांसद *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

रविवार, 15 जनवरी 2017

सीएम ने कहा- सरकार कर रही विचार, मार्च तक वेतन कमेटी की रिपोर्ट

बेगूसराय : राज्य के नियोजित शिक्षकों को भी सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा. निश्चय यात्रा के सातवें चरण में बेगूसराय पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस पर विचार कर रही है. साथ ही उन्होंने नियोजित शिक्षकों को नसीहत भी दी कि वे आंदोलन करने के बजाय काम पर ध्यान दें. राज्य सरकार ने अपने कर्मियों और पेंशनधारियों को सातवें वेतनमान आयोग की सिफारिशों का लाभ देने के लिए पूर्व मुख्य सचिव जीएस कंग की अध्यक्षता में वेतन कमेटी का गठन किया है, जिसकी रिपोर्ट मार्च तक आयेगी. 

इसके बाद इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार सातवें वेतनमान आयोग की सिफारिशों को  लागू करने का फैसला लेगी. बेगूसराय शहर के आइटीआइ मैदान में आयोजित चेतना सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम काम करते हैं और इसी काम के आधार पर देश-दुनिया में बिहार का नाम हो रहा है. लेकिन, कुछ लोग बिहार को बदनाम करने की साजिश में अपना समय व्यतीत करते रहते हैं. ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. सीएम ने कहा कि सात निश्चय सरकार की प्राथमिकता है. अगले चार वर्षों में बिहार के हर गांव में सात निश्चय को धरातल पर उतार दिया जायेगा. उन्होंने शराबबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि इससे बिहार खुशहाल हो रहा है. 21 जनवरी को इसके समर्थन में मानव शृंखला बनायी जायेगी. 10 हजार किलोमीटर में बननेवाली मानव शृंखला अब तक की सबसे बड़ी शृंखला होगी. इसकी चर्चा देश और विदेशों में भी लोग करेंगे. इसके लिए आप सबको सहयोग करने व जागृति लाने की जरूरत है.  

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि राज्य सरकार पंचायतों को सशक्त बनाना चाहती है. इसके तहत पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराया जा रहा है. हमारा लक्ष्य है कि केंद्र व राज्य की तरह पंचायत सरकार भी  सशक्त हो और पंचायत के माध्यम से लोगों को सीधा  लाभ मिल सके. इसके लिए मन से संकल्प लेने की जरूरत है. 

चेतना सभा की अध्यक्षता  बेगूसराय के डीएम नौशाद युसूफ ने की. चेतना सभा को मुख्य  सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, आपदा प्रबंधन सह जिले के प्रभारी मंत्री डॉ चंद्रशेखर, समाज कल्याण मंत्री मंजु वर्मा ने भी संबोधित किया. बछवाड़ा के विधायक रामदेव राय, साहेबपुरकमाल के विधायक श्रीनारायण यादव, बेगूसराय की विधायक अमिता भूषण, बखरी के विधायक उपेंद्र पासवान, मटिहानी के विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।