ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सीएम ने कहा- सरकार कर रही विचार, मार्च तक वेतन कमेटी की रिपोर्ट

बेगूसराय : राज्य के नियोजित शिक्षकों को भी सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा. निश्चय यात्रा के सातवें चरण में बेगूसराय पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस पर विचार कर रही है. साथ ही उन्होंने नियोजित शिक्षकों को नसीहत भी दी कि वे आंदोलन करने के बजाय काम पर ध्यान दें. राज्य सरकार ने अपने कर्मियों और पेंशनधारियों को सातवें वेतनमान आयोग की सिफारिशों का लाभ देने के लिए पूर्व मुख्य सचिव जीएस कंग की अध्यक्षता में वेतन कमेटी का गठन किया है, जिसकी रिपोर्ट मार्च तक आयेगी. 

इसके बाद इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार सातवें वेतनमान आयोग की सिफारिशों को  लागू करने का फैसला लेगी. बेगूसराय शहर के आइटीआइ मैदान में आयोजित चेतना सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम काम करते हैं और इसी काम के आधार पर देश-दुनिया में बिहार का नाम हो रहा है. लेकिन, कुछ लोग बिहार को बदनाम करने की साजिश में अपना समय व्यतीत करते रहते हैं. ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. सीएम ने कहा कि सात निश्चय सरकार की प्राथमिकता है. अगले चार वर्षों में बिहार के हर गांव में सात निश्चय को धरातल पर उतार दिया जायेगा. उन्होंने शराबबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि इससे बिहार खुशहाल हो रहा है. 21 जनवरी को इसके समर्थन में मानव शृंखला बनायी जायेगी. 10 हजार किलोमीटर में बननेवाली मानव शृंखला अब तक की सबसे बड़ी शृंखला होगी. इसकी चर्चा देश और विदेशों में भी लोग करेंगे. इसके लिए आप सबको सहयोग करने व जागृति लाने की जरूरत है.  

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि राज्य सरकार पंचायतों को सशक्त बनाना चाहती है. इसके तहत पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराया जा रहा है. हमारा लक्ष्य है कि केंद्र व राज्य की तरह पंचायत सरकार भी  सशक्त हो और पंचायत के माध्यम से लोगों को सीधा  लाभ मिल सके. इसके लिए मन से संकल्प लेने की जरूरत है. 

चेतना सभा की अध्यक्षता  बेगूसराय के डीएम नौशाद युसूफ ने की. चेतना सभा को मुख्य  सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, आपदा प्रबंधन सह जिले के प्रभारी मंत्री डॉ चंद्रशेखर, समाज कल्याण मंत्री मंजु वर्मा ने भी संबोधित किया. बछवाड़ा के विधायक रामदेव राय, साहेबपुरकमाल के विधायक श्रीनारायण यादव, बेगूसराय की विधायक अमिता भूषण, बखरी के विधायक उपेंद्र पासवान, मटिहानी के विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.