ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शनिवार, 21 जनवरी 2017

मुख्यमंत्री ने महिला आईटीआई भवन का किया उद्घाटन

भागलपुर। भागलपुर में करीब नौ करोड़ 69 लाख की लागत से नव निर्मित महिला आइटीआइ के चार मंजिले भवन का शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि राज्य के हर जिले में महिला आइटीआइ खोले जाएंगे। ताकि राज्य की बेटियां हुनरमंद हो सकें। संस्थान में विभिन्न ट्रेडों की पढ़ाई के साथ-साथ ¨हदी से अंग्रेजी लिखने, संवाद कौशल एवं कंप्यूटर शिक्षा के ज्ञान की व्यवस्था होगी। यहां की छात्राएं ज्ञान कौशल में किसी से कम न हो इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

सीएम ने कहा कि संस्थान की छात्राएं कॉलेज कैंपस में रहें, इसके लिए हॉस्टल का भी निर्माण कराया जाएगा। भवन के तीसरे तल पर छात्राओं को तत्काल रहने के लिए हॉस्टल चलाने के निर्देश दिए।

इसके पूर्व श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार ने सीएम को बुके व मोमेंटो प्रदान कर उनका स्वागत किया। धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य रशेष रंजन द्वारा किया गया।

- पर्यावरण की रक्षा के लिए पौधरोपण

मुख्यमंत्री ने आयुर्वेदिक व ऑरनामेंटल प्लांट 'मौलीश्री' के पौधे लगाए। कहा हर सांस पेड़-पौधों पर है निर्भर। मौके पर डीएफओ एसके सिन्हा, फोरेस्टर विजय कुमार सिंह, रेंज अधिकारी विकलाल मंडल सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।