ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

मंगलवार, 10 जनवरी 2017

शराबबंदी की मानव श्रंखला में नीतीश के साथ साथ रहेगी भाजपा भी

पटना। शराबबंदी की व्यापक सफलता को देखते हुए 21 जनवरी को बनने वाली विशाल मानव श्रंखला के लिये सोमवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारतीय जनता पार्टी का साथ मिल गया. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने एलान कर दिया कि शराबबंदी के समर्थन में 21 जनवरी को बिहार में बन रहे मानव श्रृंखला में साथ देंगे. यह साथ सिर्फ नैतिक समर्थन तक सीमित नहीं होगा, बल्कि सहभागिता के रूप में पूरी दुनिया देखेगी.

नीतीश कुमार शराबबंदी के समर्थन में 21 जनवरी को दुनिया की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बिहार में बनाने जा रहे हैं. तैयारी है कि कुल 11200 किमी में मानव श्रृंखला बने. इस मानव श्रृंखला के बहाने बिहार पूरी दुनिया को बड़ा संदेश देगा. गुरु गोविन्द सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व की शानदार सफलता के बाद नीतीश कुमार मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने में लग गए हैं. सरकार की पूरी ताकत लगी है. साथ में, जदयू ने पूरी शक्ति झोंक दी है.

इस बीच लगता है कि भाजपा ने नीतीश कुमार के मानव श्रृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर बड़ा सियासी दांव खेल दिया है. कारण यह कि जदयू की सहयोगी पार्टी कांग्रेस और राजद ने अबतक इस मानव श्रृंखला में अपनी सहभागिता के स्वरुप के बारे में सांगठनिक तौर पर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया है और न ही इसके लिए कार्यकर्ताओं को किसी प्रकार का विधिवत संदेश भेजा गया है. मालूम हो कि गत 5 जनवरी को पटना में गुरु गोविन्द सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व में शामिल होने को प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी पटना आये थे. तब भी उन्होंने अपने संबोधन में नीतीश कुमार की शराबबंदी नीति की सराहना की थी. इसके साथ ही इस समारोह में मंच पर लालू प्रसाद को स्थान न मिलने को लेकर राजनीतिक बहस भी छिड़ गयी थी.

राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा होती रही है कि नीतीश कुमार फिर से भाजपा के करीब जाते दिखते हैं, लेकिन ऐसे सभी कयासों का समय-समय पर मुख्यमंत्री मजबूती के साथ खंडन कर चुके हैं. परन्तु बिहार की राजनीति का यह कंट्रास्ट तो है ही कि नरेंद्र मोदी की नोटबंदी का नीतीश कुमार समर्थन कर रहे हैं, जबकि लालू प्रसाद विरोध में आन्दोलन छेड़े हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।