ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

मंगलवार, 10 जनवरी 2017

नवगछिया स्टेशन पर जल्द लगेंगे 17 सीसीटीवी कैमरे

नवगछिया (नव-बिहार न्यूज़ नेटवर्क)। नवगछिया स्टेशन पर जल्द ही 17 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए सभी सही स्थान का चयन भी कर लिया गया है और यह कार्य बहुत जल्द ही पूरा होने वाला है। जिसकी पुष्टि स्टेशन अधीक्षक एनके तिवारी ने भी की है।

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नवगछिया स्टेशन पर लगने वाले सीसीटीवी कैमरे का कंट्रोल रूम आरपीएफ पोस्ट में होगा। वहां भी एक कैमरा लगा होगा तथा एक कैमरा पुरुष प्रतीक्षालय, एक कैमरा महिला प्रतीक्षालय में। इसके अलावा आरक्षण कार्यालय, अनारक्षित टिकट कार्यालय तथा प्लेटफार्म नंबर एक पर बने नए प्रतीक्षालय और यात्री शेड के अलावा प्लेटफार्म पर भी कई जगह कैमरे लगेंगे । इसके साथ ही पैदल ऊपरी गामी पुल के साथ-साथ प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर स्थित आरपीएफ बूथ तथा यात्री शेड तथा दक्षिणी छोर पर स्थित बुकिंग कार्यालय में भी सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इन जगहों पर कुल 15 कैमरों के अलावा दो कैमरे खास किस्म के होंगे जो 360 डिग्री पर काम करेंगे। इस तरह का एक कैमरा नवगछिया स्टेशन के बाहर पोर्टिको की तरफ लगाया जाएगा तथा दूसरा दक्षिणी छोर पर सीढ़ी के पास लगाया जाएगा।
बताते चलें कि नवगछिया स्टेशन इन दिनों काफी महत्वपूर्ण स्टेशन की गिनती में आने लगा है। यह स्टेशन भागलपुर जिले का एक अंग होने की वजह से काफी संख्या में भागलपुर और झारखंड के यात्री यहां आते ही हैं । साथ ही साथ मधेपुरा, पूर्णिया और कटिहार जिला के सीमावर्ती क्षेत्र से काफी यात्री नवगछिया स्टेशन आते जाते हैं। नवगछिया स्टेशन पर अब तक कई गंभीर घटनाएं होने की वजह से कई बार यहां सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग काफी लंबे समय से की जाती रही है। जो अब बहुत ही जल्द साकार होने वाली है। रेल सूत्रों के अनुसार इसका प्लान बनाकर प्लान के अनुसार कार्य को मूर्त रुप देने की तैयारी प्रारंभ भी हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।