ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया स्टेशन पर जल्द लगेंगे 17 सीसीटीवी कैमरे

नवगछिया (नव-बिहार न्यूज़ नेटवर्क)। नवगछिया स्टेशन पर जल्द ही 17 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए सभी सही स्थान का चयन भी कर लिया गया है और यह कार्य बहुत जल्द ही पूरा होने वाला है। जिसकी पुष्टि स्टेशन अधीक्षक एनके तिवारी ने भी की है।

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नवगछिया स्टेशन पर लगने वाले सीसीटीवी कैमरे का कंट्रोल रूम आरपीएफ पोस्ट में होगा। वहां भी एक कैमरा लगा होगा तथा एक कैमरा पुरुष प्रतीक्षालय, एक कैमरा महिला प्रतीक्षालय में। इसके अलावा आरक्षण कार्यालय, अनारक्षित टिकट कार्यालय तथा प्लेटफार्म नंबर एक पर बने नए प्रतीक्षालय और यात्री शेड के अलावा प्लेटफार्म पर भी कई जगह कैमरे लगेंगे । इसके साथ ही पैदल ऊपरी गामी पुल के साथ-साथ प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर स्थित आरपीएफ बूथ तथा यात्री शेड तथा दक्षिणी छोर पर स्थित बुकिंग कार्यालय में भी सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इन जगहों पर कुल 15 कैमरों के अलावा दो कैमरे खास किस्म के होंगे जो 360 डिग्री पर काम करेंगे। इस तरह का एक कैमरा नवगछिया स्टेशन के बाहर पोर्टिको की तरफ लगाया जाएगा तथा दूसरा दक्षिणी छोर पर सीढ़ी के पास लगाया जाएगा।
बताते चलें कि नवगछिया स्टेशन इन दिनों काफी महत्वपूर्ण स्टेशन की गिनती में आने लगा है। यह स्टेशन भागलपुर जिले का एक अंग होने की वजह से काफी संख्या में भागलपुर और झारखंड के यात्री यहां आते ही हैं । साथ ही साथ मधेपुरा, पूर्णिया और कटिहार जिला के सीमावर्ती क्षेत्र से काफी यात्री नवगछिया स्टेशन आते जाते हैं। नवगछिया स्टेशन पर अब तक कई गंभीर घटनाएं होने की वजह से कई बार यहां सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग काफी लंबे समय से की जाती रही है। जो अब बहुत ही जल्द साकार होने वाली है। रेल सूत्रों के अनुसार इसका प्लान बनाकर प्लान के अनुसार कार्य को मूर्त रुप देने की तैयारी प्रारंभ भी हो चुकी है।