ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

शुक्रवार, 30 दिसंबर 2016

मुरलीगंज में चलाया गया कैश लेस जागरूकता अभियान

मुरलीगंज: नगर पंचायत भवन स्थित गौतम शारदा पुस्तकालय में सीएससी केन्द्र उद्भव डिजिटल वर्ल्ड के द्वारा कैश लेस जागरूकता अभियान के निहित सेमिनार अायोजित किया गया. सेमिनार में
वीडियो दिखा कर कैश लेश से होने वाले फायदे को विस्तार रूप से दिखलाया गया. साथ ही उपस्थित व्यवसायीयों को बिना नगदी कारोबार करने के उपायों के बारे में विस्तृत चर्चा की गयी. सेमिनार में सीएससी जिला प्रबंधक मयंक झा एवं संजीव कुमार ने कैश लेश की तमाम विधियों पर जानकारी देते हुए व्यवसायीयों को यूएसएसडी, यूपीअाई, ई-वालेट, पोस मशीन और अाधार के द्वारा नगद निकासी के बारे में बतलाया. इंटरनेट के माध्यम से इन उपायों के संबंध में लोगों को जागरूक करते हुए साईबर एक्सपर्ट रोहन मिश्रा ने बताया कि सरकार के द्वारा लागू किये गये इन एप्स को हैंक करने की संभावना काफी कम हैं. सभी छोटे- बड़े व्यवसायी इस एप्स के द्वारा बिना नगदी किसी तहह का लेन देन कर सकते हैं. कैश लेश के तहत व्यवसायी या फिर अाम लोग किसी भी तरह का नकारात्मक नही सोंचे. इससे अागे अाने वाले दिनो में काफी फायदा होने की संभावना जतायी जा रही हैं और ये आम लोगो के लिए काफी लाभदायक है  मौके पर विशिष्ट अतिथि बीडीओ अनुरंजन कुमार, चेम्बर अाफ कार्मस के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जायसवाल, उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्र, सचिव विनोद बाफना, सीएससी केन्द्र संचालक राहुल मिश्रा, डा दीनानाथ भगत, हेल्प लाईन सचिव विकास अानंद, डिम्पल पासवान, मारवाड़ी युवा मंच के उपाध्य्क्ष सूरज पंसारी, गोल्डी त्रिवेदी,मनीष साह, अविनाश पासवान, चंदन साह,अमित चौधरी, घनश्याम रस्तोगी, अाशुतोष भगत, अंशु साहा, ज्योतिष राह, नितेश अग्रवाल,सागर भगत,अंकित अग्रवाल, टिंकू अग्रवाल, राहुल कुमार सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।