ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 16 नवंबर 2016

मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ दिल्ली सरकार ने की राष्ट्रपति से अपील

नई दिल्लीः 500-1000 के नोट बंद करने के केन्द्र की मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ दिल्ली सरकार ने विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर राष्ट्रपति से देश में लागू नोटबंदी खारिज करने की अपील की है। मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में अपने भाषण के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह नोटबंदी का ऐलान किया है मैं उसकी निंदा करता हूं।

केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि देश और दिल्ली के अंदर आपातकाल के हालात पैदा हो गए हैं, इसलिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। केजरीवाल ने कहा कि हम लोग करप्शन के खिलाफ लड़ते-लड़ते यहां तक आए हैं। अगर करप्शन के खिलाफ कोई भी कदम उठाया जाएगा तो हम सबसे पहले आगे खड़े होंगे। हमने जान दांव पर लगाकर ये लड़ाई लड़ी है।

उन्होंने कहा कि हम सकारात्मक राजनीति करते हैं। हमने मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान का समर्थन किया और सड़कों पर झाड़ू लेकर निकले, योगा डे पर चटाई लेकर निकले, सर्जिकल स्ट्राइक पर भी हमने सरकार को बधाई दी, लेकिन सरकार ने अब ये कैसा फैसला लिया है? 2000 के नोट लेकर आ गए। इससे काला धन कैसे खत्म होगा ये समझ में नहीं आ रहा। सवा सौ लोगों को लाइन में खड़ा कर ये कैसे होगा ये समझ से परे है।

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 2 से 3 दिनों में बैंक और एटीएम की लाइन में लगकर 25 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने मानवता के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सदन से 2 मिनट का मौन रखने की बात कही। वहीं विपक्ष ने इस मुद्दे पर विधानसभा से वॉक आउट किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।