ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शनिवार, 1 अक्तूबर 2016

नवगछिया बाजार में बढ़ने लगी पूजा की भीड़, सडकों पर लगने लगा जाम

नवगछिया बाजार में बढ़ने लगी पूजा की भीड़,  सडकों पर लगने लगा जाम
नवगछिया, भागलपुर ( नवबिहार न्यूज नेटवर्क)। त्योहारी माहौल और पूजा की तैयारी को लेकर पिछले पांच छः दिनों से नवगछिया बाजार में ग्राहकों की अच्छी भीड़ जुटने लगी है। खासकर दोपहर दो बजे के बाद ग्राहकों की भीड़ धीरे धीरे
बढ़ते हुए चार बजे परवान चढ़ने लगती है। जो पांच बजे तक अपने चरम पर होती है।
उपरोक्त स्थिति के साथ साथ ही शुरू हो जाती है बाजार में जाम की समस्या। जिसकी वजह से शाम के समय और राजधानी एक्सप्रेस के समय स्टेशन रोड से गुजरना एक बहुत बड़ी बात मानी जा रही है। वह इसलिये कि उक्त समय कई लोगों की ट्रेन छुट चुकी है। फिलहाल स्टेशन आने जाने का यही एक ही सुरक्षित रास्ता भी है। अनुमान है कि धीरे धीरे यह भीड़ और बढ़ती जायेगी तथा बाजार में जाम की स्थिति भी विषम होती जायेगी।
जाम लगने की वजह
पहला कारण है कि नवगछिया बाजार में अतिक्रमण के कारण कई सड़कों की चौड़ाई आवागमन के लिये काफी कम हो गयी है। जैसे हड़िया पट्टी और पुरानी सब्जी पट्टी तथा दुर्गा मंदिर रोड।
दूसरा कारण है कि बाजार में मनमाने तरीकों से ठेला तथा छोटे और बड़े वाहनों का प्रवेश और निकास का होना। इसके लिये कोई प्रतिबन्ध लागू नहीं रहना।
तीसरा कारण है कि बाजार में एक भी
वाहन पड़ाव स्थल निर्धारित नहीं है।जिसकी वजह से स्टेट बैंक के आसपास बाइक का हमेशा भारी जमघट लगा रहता है। इधर पूजा की खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों को भी बाइक जहाँ तहाँ लगाना मज़बूरी होती है। इस दौरान अक्सर कई बार आपस में झड़प और झगड़े तक होते हैं।
चौथा कारण है कि एक दो चौक पर प्रशासन द्वारा पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है, जो सिर्फ मूक दर्शक की तरह बना रहता है। जाम लगने के बाद गश्ती दल की गाड़ी भी जाम में फंस जाती है।
समाधान
जरुरी है कि पूजा और त्यौहार के दौरान विधि व्यवस्था भी बनी रहे इसके लिये वाहनों का मार्ग और आवागमन का समय निर्धारित हो। साथ ही छोटे वाहनों के लिये पड़ाव स्थल निर्धारित हो। सड़क किनारे और दूकान किनारे वाहन पड़ाव को वर्जित किया जाय। स्टेशन की तरफ से आने वाले वाहनों को स्टेशन के समीप और गौशाला की तरफ से आने वाले वाहनों को गौशाला के समीप रोका जाय। इसके लिये पुलिस प्रशासन, अनुमंडल प्रशासन और नगर पंचायत प्रशासन को समुचित पहल करना अति आवश्यक है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।