ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में बिजली की स्थिति हुई बद से बदतर


नवगछिया, भागलपुर (नवबिहार न्यूज़ नेटवर्क) । नवगछिया अनुमंडल में गंगा नदी की बाढ़ क्या आ गई नवगछिया नगर में बिजली की स्थिति बद से बदतर हो गई। लगभग 2 सप्ताह से रात को अंधेरे के आगोश में
डूबा रहता है पूरा नवगछिया नगर। पूरे नवगछिया नगर में रात की जगह दिन के कुछ एक घंटे बिजली की आपूर्ति कर विभाग द्वारा उपभोक्ताओं के मुंह पर ताला लगाया जा रहा है। लेकिन लो वोल्टेज की वजह से इन उपभोक्ताओं के मोबाइल तक सही ढंग से चार्ज नहीं हो पाने के कारण नवगछिया नगर के उपभोक्ता आंदोलन करने को उतावले हो रहे हैं।
क्या है ताजा स्थिति
बुद्धवार 7 सितंबर की शाम लगभग 7:00 बजे से ही गायब बिजली के 15 घंटे बीतने पर भी अबतक कोई ठिकाना नजर नहीं आ रहा है।
क्यों है ऐसी स्थिति
जानकारी के अनुसार विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल नवगछिया के सहायक अभियंता बाढ़ आने के साथ ही छुट्टी पर चले गए हैं। जबकि बाढ़ के दौरान सभी विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द घोषित की गई है। इसके बावजूद भी सहायक अभियंता अपना प्रभार कनीय अभियंता को देकर आकस्मिक चिकित्सीय अवकाश पर चले गए हैं। इधर स्थिति यह है कि कनीय अभियंता की पकड़ क्षेत्रीय कर्मचारियों और विभागीय मानव बल पर उतनी ज्यादा नहीं होने की वजह से बिजली की स्थिति नवगछिया में बद से बदतर हो चुकी है।
क्या है वजह
गंगा में आई बाढ़ के कारण नवगछिया बिजली कार्यालय और विद्युत शक्ति उपकेंद्र दोनों जलमय हो गए हैं। लेकिन पिछले 2 दिनों से पानी के रफ्तार में कमी ही आई है । इसके बावजूद नवगछिया नगर को बगल के रंगरा विद्युत शक्ति उपकेंद्र से मदरौनी के रास्ते बिजली आपूर्ति की जा रही है। वह भी सिर्फ दिन में कुछ एक घंटों के लिए।
क्या है इसका असर
अपराध प्रभावित नवगछिया नगर के उपभोक्ताओं, एटीएम, राहगीरों और रेल यात्रियों को रात के अंधेरे में ही समय गुजारना पड़ता है। इस दौरान कभी भी किसी भी तरह की बड़ी घटना के होने की आशंका बनी रहती है। जिसके भय से नगरवासी हमेशा भयभीत रहते हैं। यही कारण है कि बिजली नहीं रहने की वजह से नवगछिया बाजार भी सरे शाम बंद होने को मजबूर है। बाजार के सारे व्यवसायी शाम को ही अपना कारोबार समेट कर घरों में दुबक जाते हैं। जिसका प्रतिकूल प्रभाव नवगछिया बाजार के व्यापार पर पढ़ रहा है।