ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में अपराधी हुए बेलगाम, फिर हुई एक की हत्या

नवगछिया में अपराधी हुए बेलगाम, फिर हुई एक की हत्या
नवगछिया, भागलपुर (नवबिहार न्यूज नेटवर्क) : बिहार के भागलपुर जिला अंतर्गत नवगछिया पुलिस जिला जो इस समय बाढ़ प्रभावित है, में अपराधी पूरी तरह से बेलगाम नजर आ रहे हैं। स्थिति को देखते हुए लगता है कि
यहां क़ानून का नहीं अपराधियों का ही शासन चलता है। और पुलिस कानून के लिये सिर्फ साक्ष्य जुटाने में व्यस्त है। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार नवगछिया पुलिस जिला में क़ानून और व्यवस्था की अगर यही स्थिति बनी रही तो नवगछिया का आने वाला भविष्य कैसा रहेगा यह हर कोई आम आदमी सोच सकता है। जहां हर कोई सोचता है कि अब किसकी हत्या की बारी आने वाली है।
समाज की मुख्य धारा से जुड़े रसलपुर निवासी यादवों के नेता बाहुबली बिनोद यादव की 20 अगस्त की सुबह सुबह कुछ अपराधियों ने बड़े शान के साथ नवगछिया एसपी कार्यालय और आवास से कुछ दूरी पर हत्या कर दी। पुलिस की नज़रों में वह एक अपराधी था। कई बार सीसीए लगाने का प्रयास भी किया गया था।
इसके बाद नवगछिया पुलिस जिला के बिहपुर थाना क्षेत्र के हरियो पंचायत की उप मुखिया मुन्नी देवी के पति पवन पासवान की 12 सितंबर को गाँव के ही शिव मंदिर में चौथे दिन रामायण पढ़ने के दौरान दिन दहाड़े अपराधियों ने गोलियों से मार कर हत्या कर दी। पुलिस की नज़रों में पवन पासवान भी पहले अपराधी था। जिसके बल पर ही उसकी पत्नी उपमुखिया बनी थी।
नवगछिया आदर्श थाना क्षेत्र के मुसहरी नोनिया पट्टी में 13 सितंबर को दिन की दोपहरी में ही रोज कमाने खाने वाला मुसहर नोनी रिक्यासन की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी। जिसकी लाश उसके घर के समीप पोखर से निकाली गयी।
नवगछिया आदर्श थाना क्षेत्र के ही नगरह गाँव में 13 सितंबर को ही पैक्स अध्यक्ष अभय झा उर्फ़ डिम्पल झा ने सहयोगियों के साथ आतंक मचा एक ही परिवार के पांच लोगों की जमकर धुनाई कर दी। सभी का इलाज नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में होने के बाद दो गंभीर घायलों को बेहतर इलाज के लिये भागलपुर भेजना पड़ा। जो चिंताजनक स्थिति में अभी भी इलाजरत हैं।
14 सितंबर को दिन दहाड़े इस्माइलपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपुर नारायणपुर के नेवा दास टोला निवासी मनोज मंडल की पत्नी शीला देवी पर भैसुर नीरो मंडल एवं उसके सहयोगियों ने सर पर जान लेवा हमला किया। लहूलुहान शीला देवी का प्राथमिक उपचार अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया में करने के बाद उसे भी बेहतर इलाज के लिये तत्काल भागलपुर रेफर कर दिया गया।
इधर 14 सितंबर की सुबह गोपालपुर थाना क्षेत्र में करारी-तिनटंगा निवासी रणवीर यादव की अपराधियों ने गोली मारने के बाद उसके शव को कई टुकड़ों में काटकर गंगा में फेंक दिया। यह अलग बात है कि उस पर भागलपुर व नवगछिया में कई संगीन मामले दर्ज थे। घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन, पुलिस निरीक्षक जगतानंद ठाकुर, गोपालपुर व रंगरा पुलिस के साथ नाव से मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस को घटनास्थल पर काफी खून बिखरे मिले हैं। इस संबंध में परिजन के आवेदन पर देर रात तक प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी।
मृतक के बड़े भाई कामदेव यादव के अनुसार रोज की तरह रणवीर सुबह खेत देखने भागलपुर से सटे बहियार (11-12 सीट) गया था। दोपहर 12 बजे खबर आई कि अपराधियों ने उसकी हत्या कर शव को गंगा में फेंक दिया है। कामदेव के मुताबिक घटनास्थल से कुछ दूर इस्माइलपुर-बिंदटोली तटबंध पर कटावरोधी कार्य चल रहा है, जो गांव के ही कुख्यात पूर्व मुखिया विनोद मंडल उर्फ विंदी मंडल द्वारा कराया जा रहा है। विनोद से रणवीर की पुरानी अदावत थी। रणवीर को अकेला पाकर विनोद ने ही अपने गुर्गो के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और साक्ष्य मिटाने के लिए शव को टुकड़ों में काटकर गंगा में बहा दिया।
उपरोक्त विभिन्न घटनाओं से स्पष्ट है कि नवगछिया पुलिस जिले में किस तरह से निरंकुश अपराधी खुले आम घटनाओं को अंजाम देने में सफल हो रहे हैं। पुलिस अपराध होने के बाद उसके साक्ष्य जुटाने में व्यस्त हो जाती है।