धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 9 सितंबर 2016

छह लाख सालाना तक कमाने वालों को मुफ्त मिलेगा मोबाइल

लखनऊ (एन एन एन)। उत्तरप्रदेश सरकार छह लाख रुपये सालाना तक कमाने वालों को मुफ्त मोबाइल फोन मुहैया कराएगी। कैबिनेट ने स्मार्ट फोन वितरण योजना को मंजूरी दे दी। इसका
लाभ प्रदेश के उन नागरिकों को मिलेगा, जो एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष के हो चुके होंगे।
कैबिनेट द्वारा मंजूर योजना के अनुसार मुफ्त स्मार्ट फोन पाने के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। आवेदक के हाईस्कूल अथवा समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होने की शर्त भी रखी गयी है। इसके साथ ही, आवेदक अथवा उसके अभिभावक श्रेणी-1 अथवा श्रेणी-2 के शासकीय अधिकारी नहीं होने चाहिए। इस योजना का लाभ उन्हीं आवेदकों को मिलेगा, जिनकी पारिवारिक वार्षिक आय छह लाख रुपए से कम होगी। स्मार्ट फोन में सभी विभागों की शासकीय योजनाओं से संबंधित सूचनाएं, ऑडियो-वीडियो व पाठ्य रूप में देने के लिए समग्र मोबाइल एप भी होगा। इस बाबत कैबिनेट में रखे गए प्रस्ताव में कहा गया कि समाज के विभिन्न स्तरों व विभिन्न स्थानों पर सूचना प्रौद्योगिकी विकास का स्तर अलग-अलग है, इस अंतर को समाप्त करने में यह योजना लाभप्रद साबित होगी। इससे टू-वे कम्युनिकेशन हो सकेगा और सरकार को सीधे जनता से फीडबैक प्राप्त हो सकेगा।
एक माह में पंजीकरण
लाभार्थियों का चयन ऑनलाइन पंजीकरण से किया जाएगा। पंजीकरण की प्रक्रिया एक माह के भीतर शुरू हो जाएगी। फस्र्ट कम फस्र्ट सर्व के आधार पर अगले वर्ष के उत्तराद्र्ध में फोन सीधे लाभार्थी के घर पहुंचाया जाएगा।
10वीं का प्रमाणपत्र जरूरी
आवेदन के समय हाईस्कूल प्रमाण-पत्र की स्कैन की गई प्रति अपलोड करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा किसी अन्य कागज की आवश्यकता नहीं होगी। इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए किसी सरकारी कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। पंजीकरण के बाद सरकारी तंत्र के माध्यम से आवेदक का सत्यापन कराया जाएगा।
लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, पूरा अपग्रेड
यह स्मार्ट फोन दुनिया भर में उपलब्ध लेटेस्ट टेक्नोलॉजी (नवीनतम तकनीक युक्त) होगा। इसके अलावा पूरी तरह अपग्रेडेड भी होगा। इसकी खरीद अंतर्राष्ट्रीय ग्लोबल बिडिंग प्रक्रिया के माध्यम से होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।