धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 23 अप्रैल 2016

कड़ी सुरक्षा में होगा पंचायत चुनाव, तैयारी पूरी

कड़ी सुरक्षा में होगा पंचायत चुनाव, तैयारी पूरी

पटना (नवबिहार न्यूज नेटवर्क) : राज्य में पंचायत चुनाव की शुरुआत 24 अप्रैल से होने जा रही है, जब पहले चरण का मतदान होगा. पहले चरण के तहत सभी जिलों की 60 प्रखंडों के 172 थाना क्षेत्रों में 13 हजार 184 बूथों पर मतदान डाले जायेंगे. पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस महकमा ने दावा किया है कि शांतिपूर्ण चुनाव कराने की उसकी तैयारी पूरी हो गयी है.

इसकी तैयारी को लेकर डीजीपी पीके ठाकुर ने सभी जोन के आइजी, डीआइजी और सभी एसपी के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर पूरा जायजा लिया. साथ ही सभी एसपी को अपने-अपने जिलों में पूरी तरह से मुस्तैदी बनाये रखने का खासतौर से आदेश दिया है. चुनाव में किसी तरह की कमी न रहे और न ही किसी तरह की हिंसा हो, इस बात का ध्यान हर हाल रखने को कहा गया है.

इसके बाद एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए स्थानीय थानों की पुलिस के अलावा जिला पुलिस बल, होम गार्ड के जवान को बूथ पर लगाया गया है. पेट्रोलिंग और पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए केंद्र बलों को भी लगाया जायेगा. पहले चरण में सभी तरह के बलों को मिलाकर करीब 10 हजार जवानों की तैनाती की जायेगी. इसके अलावा नक्सल प्रभावित बूथों में सैप के जवानों को अतिरिक्त रूप से तैनात किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि जहां चुनाव नहीं है, वहां की पुलिस फोर्स को पास के उन थाना क्षेत्रों में तैनात किया जायेगा, जहां चुनाव है. विधि-व्यवस्था पर नजर बनाये रखने के लिए सभी थाना क्षेत्रों में नियमित एस-ड्रायव चलाये जायेंगे.

गैर जमानती वारंट 11, 809

कुल गिरफ्तारी 1908

कुर्की-जब्ती 82

हथियार 4

कारतूस 13

अवैध शराब के खिलाफ अभियान

छापेमारी 10600

एफआइआर 581

गिरफ्तारी 666

अवैध देशी शराब जब्ती 76024 लीटर

चुलाई शराब 4962 ली

स्पिरिट 3398 ली

विदेशी शराब 9, 888 ली

जावा-महूआ जब्त 218 क्विंटल

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।