ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

कड़ी सुरक्षा में होगा पंचायत चुनाव, तैयारी पूरी

कड़ी सुरक्षा में होगा पंचायत चुनाव, तैयारी पूरी

पटना (नवबिहार न्यूज नेटवर्क) : राज्य में पंचायत चुनाव की शुरुआत 24 अप्रैल से होने जा रही है, जब पहले चरण का मतदान होगा. पहले चरण के तहत सभी जिलों की 60 प्रखंडों के 172 थाना क्षेत्रों में 13 हजार 184 बूथों पर मतदान डाले जायेंगे. पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस महकमा ने दावा किया है कि शांतिपूर्ण चुनाव कराने की उसकी तैयारी पूरी हो गयी है.

इसकी तैयारी को लेकर डीजीपी पीके ठाकुर ने सभी जोन के आइजी, डीआइजी और सभी एसपी के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर पूरा जायजा लिया. साथ ही सभी एसपी को अपने-अपने जिलों में पूरी तरह से मुस्तैदी बनाये रखने का खासतौर से आदेश दिया है. चुनाव में किसी तरह की कमी न रहे और न ही किसी तरह की हिंसा हो, इस बात का ध्यान हर हाल रखने को कहा गया है.

इसके बाद एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए स्थानीय थानों की पुलिस के अलावा जिला पुलिस बल, होम गार्ड के जवान को बूथ पर लगाया गया है. पेट्रोलिंग और पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए केंद्र बलों को भी लगाया जायेगा. पहले चरण में सभी तरह के बलों को मिलाकर करीब 10 हजार जवानों की तैनाती की जायेगी. इसके अलावा नक्सल प्रभावित बूथों में सैप के जवानों को अतिरिक्त रूप से तैनात किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि जहां चुनाव नहीं है, वहां की पुलिस फोर्स को पास के उन थाना क्षेत्रों में तैनात किया जायेगा, जहां चुनाव है. विधि-व्यवस्था पर नजर बनाये रखने के लिए सभी थाना क्षेत्रों में नियमित एस-ड्रायव चलाये जायेंगे.

गैर जमानती वारंट 11, 809

कुल गिरफ्तारी 1908

कुर्की-जब्ती 82

हथियार 4

कारतूस 13

अवैध शराब के खिलाफ अभियान

छापेमारी 10600

एफआइआर 581

गिरफ्तारी 666

अवैध देशी शराब जब्ती 76024 लीटर

चुलाई शराब 4962 ली

स्पिरिट 3398 ली

विदेशी शराब 9, 888 ली

जावा-महूआ जब्त 218 क्विंटल