ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जबरन चंदा वसूलने वालों की खैर नहीं


छात्र व युवाओं की आड़ में सरस्वती पूजा के नाम पर जबरन चंदा वसूलने वाले असामाजिक तत्वों की खैर नहीं है। मंगलवार को सरस्वती पूजा की तैयारी को लेकर डीआइजी उपेंद्र सिन्हा ने भागलपुर के एसएसपी एवं नवगछिया व बांका जिले के एसपी के साथ बैठक कर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। पूजा शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पहले से विवाद में रहे स्थलों पर मेला की वीडियोग्राफी कराने व मजिस्ट्रेट के साथ पर्याप्त पुलिस बल प्रतिनियुक्त करने का भी निर्देश दिया गया है।
बैठक में एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि जिले में थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक कर ली गई है। वर्तमान में पूजा को लेकर कहीं से कोई विवाद की स्थिति नहीं है। पिछले वर्ष लोदीपुर थाना क्षेत्र के सूर्य महल पोखर से मूर्ति हटाए जाने के अफवाह और राधानगर में रास्ता विवाद के कारण तनाव की स्थिति बनी थी। यहां अभी शांति कायम है। बांका एसपी सत्यप्रकाश ने बताया कि बौंसी थाना के वंशीपुर, बाराहाट थाना के गौरीपुर एवं धोरैया थाना के महिला गांव में स्थापित प्रतिमा के विसर्जन के रास्ते को लेकर विवाद हुआ था। यह मामला अब सुलझ चुका है।
डीआइजी ने कहा कि वर्तमान में सरस्वती पूजा स्थापित किए जाने वाले स्थलों का भौतिक सत्यापन कराया जाए और विवाद रहित स्थलों पर ही प्रतिमाएं स्थापित हो यह सुनिश्चित कराया जाए। पूजा पंडालों पर अग्निशमन विभाग की अनुमति और लाउडस्पीकर बजाने के लिए एसडीओ की अनुमति लेनी होगी। पूजा पंडालों में अश्लील गाना बजाने पर पाबंदी हो। विसर्जन जुलूस को खतरनाक घाटों पर जाने से रोका जाए। बैठक में एसपी नवगछिया पंकज कुमार भी मौजूद थे।