ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मानव तस्करी का शिकार होने से बची नवगछिया की पाँच बच्चियाँ


बिहार के नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत ढोलबज्जा थाना क्षेत्र की पाँच स्कूली बच्चियाँ एसपी शेखर कुमार की सक्रियता से मानव तस्करी का शिकार होने से बच गयी। जिसमें पंचायत के मुखिया सच्चिदा नन्द यादव का सराहनीय योगदान रहा। इस दौरान नवगछिया पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक जगहों पर छापामारी की। नवगछिया पुलिस की सक्रियता से पांचों नाबालिक लड़कियों को नवगछिया स्टेशन से सटे मील टोला में राहुल कुमार के घर से बरामद तो कर लिया गया। लेकिन कथित प्रेमी रूपी मानव तस्कर राहुल कुमार पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका। 

ये पांचों बच्चियाँ ढोलबज्जा पंचायत के वार्ड नंबर 13 ढोलबज्जा दियारा की रहने वाली हैं। जिनके नाम हैं- 
1 निशा कुमारी पिता जलधर शर्मा 
2 चाँदनी कुमारी पिता उमेश शर्मा 
3 सिंकी कुमारी पिता धीरो शर्मा 
4 साजन कुमारी पिता नारायण शर्मा 
5 रिंकी कुमारी पिता बिच्छो मिस्त्री 

ये पांचों छात्राएं काफी निर्धन परिवार की हैं जो ढोलबज्जा के नेहरू उच्च विद्यालय के वर्ग नौ और दस में पढ़ती हैं । सभी बुद्धवार की सुबह दस बजे सहेली निशा कुमारी के प्रेमी राहुल कुमार के माया जाल में फंस कर घर से निकल गयी थी। जिससे राहुल की मोबाइल पर एक साल से बातचीत हो रही थी। 
नवगछिया के एसपी शेखर कुमार के अनुसार सभी लड़कियों को खगड़िया जिला अंतर्गत महेशखूंट थाना क्षेत्र के करुणा गाँव में रखा गया था। जहां नवगछिया के एसडीपीओ रमाशंकर राय और भवानीपुर थानाध्यक्ष एके आजाद द्वारा छापामारी करायी गयी। तब तक सभी लड़कियों को नवगछिया के मील टोला ले आया गया था। इधर नवगछिया थाना के इंस्पेक्टर रंजन कुमार सर्किल इंस्पेक्टर जगतानन्द ठाकुर महिला थानाध्यक्ष स्वयंप्रभा के अलावा शिव जी सिंह तथा तीन महिला सिपाही के सहयोग से मील टोला स्थित राहुल कुमार के घर छापामारी करने पर पांचों लड़किया बरामद हो गयी। 
एसपी शेखर कुमार ने बताया की इन लड़कियों को राहुल कुमार द्वारा किसी पेपर मील में काम कराने का लालच देकर दिल्ली या पंजाब ले जाने की योजना थी। जहां लेजाने के बाद इनके साथ कुछ भी अनैतिक या अमानवीय घटना की जा सकती थी।