ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुशखबरी : नवगछिया में राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव रहेगा जारी


नवगछिया स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस रुकती रहेगी। इस बात का आश्वासन मंगलवार को केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिंहा ने भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को दिया है। सांसद केंद्रीय रेल राज्यमंत्री से मंगलवार को ही मुलाकात कर नवगछिया स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव जारी रखने की मांग की थी। 
सांसद ने मंत्री को बताया कि भागलपुर संसदीय क्षेत्र होकर राजधानी एक्सप्रेस गुजरती है, जिसका ठहराव मात्र नवगछिया स्टेशन पर होता है। नवगछिया स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव बंद होने के बाद भागलपुर सहित बांका व खगड़िया जिले के लोगों को राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा से वंचित होना पड़ेगा। इसपर मंत्री ने आश्वासन दिया है कि राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव नवगछिया में जारी रहेगा। 
बताते चलें कि 10 अप्रैल 2012 को पहली बार नवगछिया स्टेशन पर उक्त ट्रेन का ठहराव छह महीने के लिए दिया गया था। इस समय ट्रेन के प्रथम, द्वितीय व तृतीय श्रेणी में 12 बर्थ का कोटा नवगछिया के लिए है। इससे पहले राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव पहली अगस्त से बंद होना था। बजट के कारण ठहराव को 30 सितंबर तक बढ़ाया गया। उक्त ट्रेन का छह-छह माह का एक्सटेंशन देकर नवगछिया स्टेशन पर ठहराव दिया जा रहा था। सांसद बुलो मंडल ने कहा है कि राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव नवगछिया में बंद नहीं होगा। यहां यह ट्रेन रुकती रहेगी साथ ही यात्री सुविधाओं में और बढ़ोत्तरी होगी।