ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

BHAGALPUR: श्री मदभागवत अथाह और अपरंपार है - स्वामी आगमानंद


BHAGALPUR: श्री मदभागवत अथाह और अपरंपार है - स्वामी आगमानंद
NAV BIHAR NEWS, BHAGALPUR: भागलपुर जिले के शाहकुंड प्रखंड अंतर्गत सरौनी पंचायत के बगचप्पर गांव में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा सह महाविष्णु यज्ञ के सातवें तथा अंतिम दिन श्री शिवशक्ति योगपीठ नवगछिया के पीठाधीश्वर और श्री उत्तरतोताद्रि मठ विभीषणकुंड अयोध्या के उत्तराधिकारी श्री रामाचंद्राचार्य परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने भक्त सुदामा और भगवान कृष्ण के प्रसंगों को सुनाया। कथा के दौरान भगवान श्रीकृष्ण, सुदामा और रुक्मिणी के रूप में आए कलाकारों ने अभिनय किया। सुदामा और कृष्ण के मिलन की कथा और दृश्य देखकर सभी रोमांचित हो गए। बलबीर सिंह बग्घा और माधवानंद ठाकुर ने अरे द्वारपालो कन्हैया से कह दो गाकर सभी को भावुक कर दिया।
स्वामी आगमानंद जी महाराज ने कहा कि प्रवचन शैली का पांच स्वरूप होता है। आदेशात्मक, निर्देशात्मक, संदेशात्मक, उपदेशात्मक और निवेदनात्मक। भागवत कथा में आज स्वामी आगमानंद जी ने कहा कि ईश्वर अमीर और गरीब में भेद नहीं करते। भगवान कृष्ण ने तो सुदामा के पैर पखारे हैं। संत महात्मा अमीर और गरीब ऊंच-नीच जात पात से परे होते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भागवत अथाह और अपरंपार है। 
कार्यक्रम की समाप्ति पर जैसे ही स्वामी आगमानंद मंच से उतरने लगे माधवानंद ठाकुर ने अभी ना जाओ छोड़कर कि दिल अभी भरा नहीं गाकर सभी को भावविभोर कर दिया। सभी भक्त रोने लगे। कहने लगे हे गुरुदेव फिर जल्दी आइएगा। इसके बाद समीर पांडेय ने जइसन गुरुजी हमार, वइसन कतई कोऊ ना गाकर सभी को शांत किया।