ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

अभाविप बहनों ने किया स्वनिर्मित राखी का निःशुल्क वितरण, कहा विदेशी नहीं स्वदेशी राखी की डोर से रिश्ते होंगे मजबूत



राजेश कानोडिया, नवगछिया। इस वर्ष रक्षा बंधन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नवगछिया इकाई की
छात्रा कार्यकर्ताओं ने ब्यूटी कुमारी के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर स्वयं से राखी बना कर बहनों के बीच घर घर जाकर वितरित किया! 
अभाविप की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्मृति सिंह ने कहा कि कोरोना काल में बाजार से राखी खरीदना एक नई समस्या को आमंत्रण देने जैसा है। भाइयों की कलाई पर विदेशी राखी की जगह खुद से बनाई गई राखी बांधने से रिश्ते अधिक मजबूत होंगे! इसलिए इस वर्ष हम सभी अभाविप कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया था कि हम चाइनीज राखी नहीं खरीदेंगें बल्कि स्वयं ही राखी का निर्माण कर रक्षा बंधन मनायेंगे एवं अन्य बहनों के बीच भी वितरित करेंगे! हमारा संकल्प पूर्ण हुआ इस बात की खुशी है। इस कार्य को सफल बनाने के लिए अंजलि, जानवी, प्रतिभा, पूजा एवं सभी बहनों को धन्यवाद देती हूँ कि उन्होंने इस संकल्प को पूर्ण किया। 
वहीं ब्यूटी कुमारी ने बताया कि हमलोगों ने मिलकर सौकड़ों राखी बनाकर वितरण किया, और हमें इस बात की खुशी है कि इस वर्ष रक्षाबंधन पर हमारे अंदर आत्मनिर्भर होने का भी भाव आया और अभाविप कार्यकर्ताओं के राखी निर्माण कार्य से प्रभावित होकर नवगछिया की अंजलि, मेघा, नेहा, स्वाति एवं अन्य कई छात्राओं ने अपने- अपने भाइयों के लिए खुद से राखी बनाई है।