ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पीएनबी में विलय हो सकता है इन तीन बैंकों का

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, आंध्रा बैंक और इलाहाबाद बैंक का पीएनबी में विलय हो सकता हैं. कर्ज से लदे बैंकिंग सेक्टर की मुश्किलें दूर करने की दिशा में अब एक और बड़ा कदम सामने आने की संभावना है। ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, आंध्रा बैंक और इलाहाबाद बैंक का नियंत्रण पीएनबी के हाथों में आ सकता है। बैंकों के विलय की यह प्रक्रिया पंजाब नेशनल बैंक द्वारा अगले तीन महीनों में शुरू की जा सकती है।

हालांकि, पीएनबी और वित्त मंत्रालय ने अभी इस खबर पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि, सरकार बैंकों को कर्ज के बोझ से निजात दिलाने के लिए यह कदम उठा रही है। गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में पहली बार तीन बैंकों का विलय हुआ था जो एक अप्रैल से प्रभावी है। इसमें बैंक ऑफ बड़ौदा में विजया बैंक और देना बैंक का विलय कराया गया था।

इस विलय से बैंक ऑफ बड़ौदा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया था। इस विलय से बैंक ऑफ बड़ौदा के पास 9500 ब्रांच 85,000 कर्मचारी और 13,400 एटीएम हो गए हैं।

अधिग्रहण की यह खबर आने के बाद पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के शेयर में 4 प्रतिशत तक की गिरावट आई। मंगलवार को इसके शेयर 2.55 प्रतिशत गिरकर 86.10 रुपये पर बंद हुए। इलाहाबाद बैंक के शेयर भी 2.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 45.15 रुपये पर बंद हुए। वहीं ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का शेयर 1 प्रतिशत की गिरावट के साथ 95.20 रुपये पर आ गया।